Logo
Rajasthan News: राजस्थान के राजसमंद जिले में एक लेपर्ड का शव मिला है। वन विभाग के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

Rajasthan News: राजसमंद जिले के आमेट में एक लेपर्ड की मौत हो गई। लेपर्ड का शव टेरिटरी फाइट में सड़क के किनारे पड़ा मिला। जिसकी सूचना पाकर मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

यह घटना आमेट की गोवल पंचायत के नारू जी का गुडा का है। मामले को लेकर थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह शक्तावत ने बताया "मंगलवार को सुबह करीब 9 बजे डेगाना से धर्मचंद गुर्जर ने फोन कर सूचना दी। उसने बताया कि गोवल के रास्ते पर सड़क के किनारे एक लेपर्ड का शव मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। इस घटना की जानकारी वन वन विभाग को सूचना दी।

ये भी पढ़ें: SP का मोबाइल ट्रेस करने पर 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड: पुलिस मुख्यालय में भी हुई शिकायत; जांच शुरू

राहगीर ने थाने में दी थी सूचना
धर्मचंद्र गुर्जर के बताए अनुसार प्रतिदिन की तरह सुबह पशुओं को चराने के लिए गोवल मार्ग की तरफ जा रहा था। वहां पर कुछ लोगों ने बताया कि सड़क के किनारे एक लेपर्ड मरा हुआ पड़ा है। इस दौरान हमारे पास वन विभाग के किसी अधिकारी के नंबर नहीं थे, इसलिए हमने पुलिस चौकी को इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: नाहरगढ़ में अब कर सकेंगे टाइगर का दीदार: सीएम भजनलाल ने बायोलॉजिकल पार्क सफारी का किया लोकार्पण

चेहरे पर मिले नाखून के निशान
सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाया कि लेपर्ड के चेहरे पर नाखूनों के निशान बने हैं। जिससे अभी और लेपर्ड के आसपास होने की आशंका है। माना जा रहा है कि आपसी वर्चस्व में लेपर्ड पर हमला किया गया होगा। जिसमें उसकी जान चली गई। फिलहाल वन विभाग के रेंजर कौशल सिंह सोडा ने लेपर्ड के शव को कब्जे में लेकर आमेट ले आए। जहां उसका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

5379487