Logo
Rajasthan News: टोंक जिले में शादी समारोह का खाना खाने से 150 लोग फूड पॉइजनिंग की वजह से बीमार हो गए। जिसे केकड़ी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Rajasthan News: टोंक जिले में शादी समारोह का खाना खाने से 150 लोग फूड पॉइजनिंग की वजह से बीमार हो गए। जिसे केकड़ी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दो लोगो की गंभीर हालत के देखते हुए अजमेर रेफर कर दिया गया है। हालांकि उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए लोगों को वापस घर भेज दिया गया है। 

यह घटना टोंक जिले के बीजवाड़ गांव की है। जहां गुरुवार को एक बारात आई थी। बारात में स्नेह भोज का आयोजन किया गया था। जिसमें हजारों लोगों ने भोजन किया। लेकिन कुछ ही देर में लोगों को पेट में समस्या और उल्टी होने लगी। जिसके कारण सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। ग्रामीणों के मुताबिक 150 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं।

मावे में पाई गई खटाई
ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। जिस पर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने खाद्य सामग्री की जांच की। जिसमें भोजन बनाने के लिए उपयोग में लाए गए मावे में खटाई की बदबू पाई गई, जो पूरी तरह खराब था। थाना प्रभारी कालूराम मीना के अनुसार इस में करीब 150 लोग खाना खाने से बीमार हो गए हैं।

उल्टी दस्त की समस्या
इस मामले को लेकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ नवीन जांगिड़ ने बताया कि बारात में भोजन करने के बाद कुछ लोगों को उल्टी दस्त की समस्या होने लगी। जिसे इलाज के लिए गांव में प्राथमिक उपचार कराया गया लेकिन जब देखा गया कि काफी लोगों के यह समस्या हो रही है। तो उनको केकड़ी लाया गया। 

कुछ ही देर में 100 से अधिक लोग बीमार
देखते ही देखते देर रात तक मरीजों की संख्या 100 को पार कर चुकी थी। जिसमें 5 मरीजों को भर्ती किया गया है। वहीं सभी मरीजों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इनमें से दो मरीज सत्यनारायण धाकड़ (49) व शंकर लाल (35) की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अजमेर रेफर किया गया है। 

इन मरीजों का चल रहा इलाज
फूड पॉइजनिंग की वजह से अभी भी कई लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार हनुमान प्रसाद जाट (25), लीला धाकड़ (27) व सीता देवी जाट (38) को भर्ती किया गया है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पीएमओ डॉ. नवीन कुमार जांगिड़ भी पहुंचे और अस्पताल के सभी डॉक्टरों को बुलाकर परीक्षण कराया। 

5379487