Logo
Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 14 साल की नाबालिग लड़की ने दो बच्चों को जन्म दिया है। पुलिस ने हरियाणा से आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 14 साल की नाबालिग लड़की ने दो बच्चों को जन्म दिया है। लड़की ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर पुलिस ने दो आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से इस मामले को लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

बता दें, जयपुर के रहने वाले एक परिवार में पति-पत्नी के बीच हमेशा विवाद होता रहता था, जिससे परेशान मां बाप ने 11 साल की उम्र में बुआ को सौंप दिया। लेकिन बुआ ने नाबालिग भतीजी को पालने की बजाय हरियाणा के एक परिवार को 2 लाख रुपए में बेच दिया। हालांकि नाबालिग किशोरी की खरीद-फरोख्त के मामले में मुरलीपुरा थाना पुलिस आरोपी बाप-बेटे को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। 

2 लाख रुपए में नाबालिग को बेचा
डीसीपी (वेस्ट) अमित कुमार ने बताया कि पति-पत्नी के आपसी विवाद में एक किशोरी का बचपन चला गया। 11 साल की बालिका माता-पिता के झगड़े की वजह से परिवार से अलग होकर बुआ के यहां रहने लगी। लेकिन बुआ ने भतीजी को 2 लाख रुपए में एक परिवार को बेच दिया।

12 साल की उम्र में दिया था बेटे को जन्म
खरीदार परिवार में बच्ची के साथ काफी दरिंदगी की। जिसकी वजह से नाबालिग ने 12 साल की उम्र में ही बेटे को जन्म दिया। इतना ही नहीं अब वह एक बार फिर 14 साल की उम्र में दो महीने पहले बेटी को जन्म दिया है। डिलीवरी के दो महीने बाद नाबालिग लड़की परिवार के उत्पीड़न से भागकर मुरलीपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज
पुलिस ने नाबालिग की खरीद-फरोख्त के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। साथ ही एक टीम को अंबाला भेजा है। पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे को अरेस्ट किया गया है। आरोपियों ने बचने के लिए नाबालिग का आधार कार्ड भी 24 साल की उम्र का बनवा लिया है। ताकि किसी प्रकार की समस्या न हो। फिलहाल पुलिस की टीम बुआ के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है।

5379487