Logo
Nahargarh Tiger Safari: जयपुर में सोमवार को नाहरगढ़ टाइगर सफारी का सीएम भजनलाल शर्मा ने लोकार्पण किया है।

Nahargarh Tiger Safari: राजस्थान के नाहरगढ़ में सोमवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने बायोलॉजिकल पार्क सफारी का लोकार्पण किया। इस दौरान मंत्री झाबर सिंह खर्रा और संजय शर्मा भी मौजूद रहे। अब नाहरगढ़ में पर्यटक बड़े आसानी से टाइगर का दीदार कर सकेंगे। 

जयपुर के नाहरगढ़ में लेपर्ड, एलीफेंट और लॉयन सफारी के बाद अब टाइगर सफारी की शुरुआत की गई है। इसके पर्यटकों में काफी इजाफा होगा। इसके साथ ही अब वाइल्डलाइफ सफारी के लिए भी दुनियाभर में पिंकसिटी पहचानी जाएगी। यहां आपको आसानी से टाइगर का दीदार करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में पर्यटकों की बल्ले-बल्ले: अब पानी के अंदर कर सकेंगे पार्टी, जानें कितना लगेगा पैसा

साढ़ें 4 करोड़ की लागत से तैयार
आज सोमवार से नाहरगढ़ में आमजन टाइगर सफारी का आनंद उठा सकेंगे। बता दें, नाहरगढ़ में टाइगर सफारी को साढ़े चार करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। जिसमें फेंसिंग, आउटर ट्रेक और गार्ड रूम भी बनाए गए हैं। इसके सात ही वाटर पॉइंट और 10 शेल्टर लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: जयपुर में देह व्यापार का भंडाफोड़: 5 विदेशी युवतियां गिरफ्तार, तीन युवक भी पकड़ाए

200 रुपए में कर सकेंगे दीदार
नाहरगढ़, जयपुर की 5वीं वाइल्डलाइफ सफारी होगी। जिसमें बाघिन भक्ति को सफारी में रिलीज किया जा रहा है। इसके बाद यहां बाघ का 1 जोड़ा छोड़ा जाएगा। वर्तमान में यहां 8 की शेप में दो सफारी ट्रेक बनाए गए हैं। पर्यटक यहां 4 गाड़ियों में बैठकर एक साथ बाघों का दीदार कर सकेंगे। इसके लिए केवल 200 रुपए तक प्रति व्यक्ति शुल्क रखा गया है।

5379487