Logo
Rajasthan Weather:  राजधानी जयपुर सहित 23 जिलों में भारी बारिश की संभावना गुरुवार को बनी है। मौसम विभाग ने जिन जिलों में बारिश की संभावना बनी है, वहां येलो अलर्ट जारी किया है। जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

Rajasthan Weather:  राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित 23 जिलों में भारी बारिश की संभावना गुरुवार को बनी है। प्रदेश के प्रतापगढ़, कोटा, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, झालवाड़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, अजमेर, अलवर, बारां, झुंझुनूं, करौली,  दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, सीकर, जालोर, सिरोही, टोंक जिलों में बारिश हो सकती है।

एक सप्ताह तक बारिश
मौसम विभाग ने जिन जिलों में बारिश की संभावना बनी है, वहां येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पूर्वी जिलों में गुरुवार को अच्छी बारिश की संभावना बनी हैं। वहीं पश्चिमी जिलों में मौसम खुला रहने की संभावना है। अगले एक सप्ताह तक बारिश की संभावना राजस्थान में बनी रहेगी।

यहां हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार व्यक्त किये हैं। जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में मौसम के सामान्य होने के चलते गर्मी जैसे हालात इन दिनों बनी है। बुधवार को राजधानी जयपुर में बारिश होने से यहां मौसम में पूरी तरह से ठंडक घुल गई है।

मानसून ट्रफ लाइन यहां से गुजर रही
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर बांग्लादेश क्षेत्र के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना होने के चलते मानसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानगर एवं रोहतक से होकर गुजर रही है। जिसके चलते पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना बनी है। आगामी 5 दिनों तक प्रदेश में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना बनी है। जिन क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार बने हैं, वहां पर प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है। 

5379487