Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर आज बुधवार को झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक श्रीगंगानगर और बाड़मेर को छोड़कर सभी जिलो में बारिश होने के आसार हैं।

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश होने के आसार हैं। आज बुधवार से अगले 3 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक उदयपुर संभाग के चार जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सभी जिलों में बारिश की संभावना है।

भरतपुर संभाग के सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा में बुधवार को अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। इसके अलावा 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है। उदयपुर, झालावाड़, पाली, राजसमंद, जालोर, चित्तौड़गढ़, कोटा, भीलवाड़ा और बूंदी में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के बताए अनुसार इस मानसून सीजन में अब तक सामान्य से 6 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है।

जैसलमेर में पारा 43 पार
राजस्थान में एक ओर भारी बारिश हो रही है, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के जिलों में मंगलवार को दिनभर तेज धूप रही। बाड़मेर, जैसलमेर, फलोदी और बीकानेर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, तो वहीं जैसलमेर में भीषण गर्मी रही, यहां अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा फलोदी में 42.8, बाड़मेर में 41.2 और बीकानेर में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

जयपुर में दिनभर रही धूप
मंगलवार को राजधानी जयपुर में दिनभर धूप रही और आसमान साफ रहा। हालांकि सुबह हल्के बादल छाए रहे, लेकिन बाद में मौसम साफ होने के साथ ही जयपुर में भी गर्मी तेज का असर देखने को मिला। इस दौरान यहां का अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

आज इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को श्रीगंगानगर और बाड़मेर को छोड़कर सभी जिलो में बारिश की संभावना है। राजस्थान के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, बारां, बूंदी, दौसा, भीलवाड़ा, अलवर, धौलपुर, करौली, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, जालोर, चूरू, जोधपुर, नागौर, जैसलमेर और पाली के जिलों में बारिश हो सकती है।

5379487