Logo
Ragging In Medical College: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। प्रथम वर्ष के छात्र ने सीनियर स्टूडेंट्स पर आरोप लगाया है कि कॉलेज के पास बनी एक पहाड़ी पर बुलाकर 300 बार उठापटक करवाई।

Ragging In Medical College: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। प्रथम वर्ष के छात्र ने सीनियर स्टूडेंट्स पर आरोप लगाया है कि कॉलेज के पास बनी एक पहाड़ी पर बुलाकर 300 बार उठापटक करवाई। जिसकी वजह से छात्र के शरीर पर काफी चोटें आई हैं। फिलहाल मेडिकल कॉलेज की टीम जांच पर जुट गई है।

मेडिकल कॉलजों में लगातार रैगिंग के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। बता दें सीनियर छात्रों ने इस कदर रैगिंग ली कि प्रथम ईयर के स्टूडेंट की हालत खराब हो गई। इतना ही नहीं उसके किडनी और लिवर में इंफेक्शन फैल गया। जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अहमदाबाद के निजी अस्पताल में आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल छात्र खतरे से बाहर बताया जा रहा
पीड़ित छात्र की डायलिसिस भी करानी पड़ी। हालांकि अब छात्र खतरे से बाहर बताया जा रहा है। छात्र के पिता ने उपचार कराने के बाद सदर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं कॉलेज में भी बेटे के साथ हुई ज्यादती की शिकायत की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्राचार्य ने कई छात्रों के नाम दर्ज कराई शिकायत
छात्र के पिता की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने कई छात्रों पर शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें एमबीबीएस बैच 2022 के देवेन्द्र मीणा, सिद्धार्थ परिहार, अंकित यादव, सीरजीत दाबरिया, रवीन्द्र फूलेरिया, विश्वेन्द्र घायल, अमर घालेल सहित कई विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं। इन छात्रों के रैगिंग करने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई है। 

15 मई को हुई थी रैगिंग
पिता ने रिपोर्ट में बताया कि 15 मई को बेटे की रैगिंग की गई, जिसकी वजह से उसकी किडनी-लिवर में भारी इंफेक्शन हो गया। इससे डायलिसिस भी करवाना पड़ा। हालांकि मामला सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज की टीम ने एंटी रैगिंग टीम का गठन कर अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है।

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487