Logo
अलवर जिले के कई गांवों में पागल कुत्ते ने 10 से ज्यादा बच्चों पर किया हमला। बच्चों के चेहरे पहचान में भी नहीं आ रहे हैं। ढाई साल के दिलीप को तो इस कदर नोंचा कि उसके दायीं तरफ वाला गाल लटक गया है।

जयपुर। पागल कुत्ते ने डेढ़ घंटे 10 से ज्यादा बच्चों पर हमला किया। कुत्ते के हमले से कुछ बच्चों के चेहरे पहचान में भी नहीं आ रहे हैं। ढाई साल के दिलीप को तो इस कदर नोंचा कि उसके दायीं तरफ वाला गाल लटक गया है। लगातार खून बह रहा है। बच्चे को नोंचता देख मां उसे बचाने दौड़ी। मां पैर खींचती रही, कुत्ता बच्चे को छोड़ नहीं रहा था। गोबर थापने वाली तगारी कुत्ते के मुंह पर मारी, तब बच्चे को छोड़कर कुत्ता भागा।

मां ने बेटे का चेहरा देखा तो उसकी हालत देखने लायक नहीं थी। मामला राजस्थान के अलवर के रामगढ़ और बड़ौदामैव के लाड़पुर, जुगरावर, नशोरपुर, बेड़ा, शीतल व मूनपुर गांव का है। सभी गांव 1 किलोमीटर के दायरे में हैं। 

नाक के नीचे वाले हिस्से तक को काट गया
मां-बाप दिलीप को हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। दिलीप सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। अभी स्थिति ठीक नहीं है। दावा किया जा रहा है कि उसे लगातार इंजेक्शन लगे हैं। पागल कुत्ता उसकी नाक के नीचे वाले हिस्से तक को काट गया।  सिर, मुंह और होंठ का एक हिस्सा पट्टी से बंधा है। अभी उसके 13 टांके लगे हैं। शीतल गांव निवासी दिलीप के परिजन ने बताया कि मेरे बेटा-बेटी साथ में थे। पागल कुत्ता पहले बेटी की तरफ लपका, फिर बेटे पर हमला कर दिया। 

इन बच्चों का चल रहा इलाज 
पागल कुत्ते ने अक्षय (4), साहिल (7), आयुष (5), शिहाना (4), जुगरावर निवासी हर्ष चौधरी (5) और लाडपुर निवासी फलशुम (4) पर भी हमला कर दिया था। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके अलावा कुछ बच्चों को जयपुर के एसएमएस में रेफर किया है, 

सदप न बोल पा रही कुछ खा पा रही 
8 साल की सदप भी इसी अस्पताल में भर्ती है। लाडपुरा की रहने वाली सदप के 16 टांके आए हैं। सदप के पिता जमशेद कहते हैं कि घटना के बाद से मां का बुरा हाल है। बेटी को सुबह हंसते-खेलते स्कूल भेजा था। पता नहीं था कि शाम को बेटी जब घर आएगी तक इस हाल में होगी। स्कूल की छुट्टी हुई ही थी कि पागल कुत्ते ने तीन से चार बच्चों पर हमला कर दिया। बेटी भी घर आने के लिए वहीं खड़ी थी। इसी दौरान पागल कुत्ता आया और उसके मुंह को नोच लिया। उसकी हालत भी दिलीप जैसी है। न वह बोल पा रही है और न ही कुछ खा पा रही है।  

शैकुल को 10 टांके आए 
लाडपुरा के तीन साल के शैकुल को भी पागल कुत्ते ने अपना शिकार बना लिया। पिता ने बताया कि वह घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान पागल कुत्ते ने शैकुल के मुंह पर झपट्टा मारा और उसे नोचने लगा। परिवार के लोग दौड़े और डंडा मारकर कुत्ते के चंगुल से उसे छुड़ाया। कुत्ते ने शैकुल का पूरा कान काट लिया। गहरे घाव हो गए हैं। इसके अलावा मुंह और गले पर भी हमला कर उसे अचेत कर दिया था। उसके भी 10 टांके आए हैं।  

5379487