Logo
Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव होने में बस एक दिन बाकी है। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर एक पोस्ट साझा की है। जिसमें सचिन पायलट ने लोगों से वोट देने की अपील की है।

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के रण का जब आगाज हुआ, तब कांग्रेस पार्टी बिखरी-बिखरी और दो धड़ों में बंटी हुई नजर आ रही थी। पार्टी के दो दिग्गज नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच रिश्तों में खटास इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को दखल देना पड़ा था। हालांकि, अब तल्खियां कुछ कम होती हुई दिखाई दे रही हैं। राज्य में चुनाव से एक दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल से सचिन पायलट की वोट अपील को शेयर किया है।

सीएम ने किया पोस्ट किया वीडियो

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया गया, जिससे दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच अंतरकलह की अटकलों पर विराम लग गया। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें उन्होंने दोनों नेताओं के बीच सत्ता संघर्ष का जिक्र करते हुए उन पर कटाक्ष किया था।

वीडियो में पायलट ने यह भी कहा कि उन्होंने सैकड़ों सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया है और अभी भी कई क्षेत्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं। पायलट ने अपील की कि इस प्रकार वीडियो के माध्यम से मैं राज्य के अपने सभी लोगों से कांग्रेस को वोट देने और राजस्थान में वैकल्पिक पार्टी सरकार की परंपरा को बदलने की अपील कर रहा हूं। विधानसभा चुनावों से पहले, गहलोत और पायलट ने एकजुट चेहरा पेश किया है और राज्य में संयुक्त रूप से एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित किया है।

पायलट और गहलोत के बीच नजर आईं थी तल्खियां

2020 में पायलट और गहलोत के विद्रोह के बाद राज्य में उनके बीच टकराव की स्थिति बनी रही। हालांकि, कांग्रेस नेतृत्व ने आगे आकर विधानसभा चुनाव से पहले मामले को सुलझा लिया और एकजुट चेहरा पेश किया। पिछले 20 दिनों में राहुल गांधी ने राज्य में 14 जनसभाओं को संबोधित किया है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 9-9 सभाओं को संबोधित किया है। विधानसभा के लिए मतदान शनिवार को होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस राज्य में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है, जहां पिछले तीन दशकों से वैकल्पिक पार्टी सरकार की परंपरा रही है। 

5379487