Logo
RPS Transfer List: राजस्थान के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। सोमवार (14 अक्टूबर) को भजनलाल सरकार ने  26 एडिशनल एसपी के तबादले किए हैं। किसे, कहां भेजा देखें पूरी लिस्ट।

RPS Transfer List: राजस्थान के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। भजनलाल सरकार ने सोमवार (14 अक्टूबर) को 26 एडिशनल एसपी के तबादले किए हैं। गृह विभाग के जारी आदेश के मुताबिक,अजमेर एसओजी में एडिशनल एसपी रहीं चंचल मिश्रा को कोटा लीव रिजर्व में एडिशनल एसपी की जिम्मेदारी सौंपी है। ठाकुर चंद्रशील को जयपुर में एडिशनल एसपी इंटेलिजेंस भेजा है। ज्ञान प्रकाश नवल को जयपुर एसीबी का एएसपी बनाया है। अरविंद को अपराध एवं सतर्कता प्रकोष्ठ जोधपुर के एएसपी की जिम्मेदारी सौंपी है।

किसे, कहां की सौंपी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट 

RAS Transfer ListRAS Transfer List

155 अधिकारियों के तबादले
स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक और विशिष्ट सचिव कुमार पाल गौतम ने रविवार को नगर पालिका सेवा के 155 अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। 20 अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है।  नगर निगम जयपुर हैरिटेज की उपायुक्त कविता चौधरी को नगर निगम जयपुर ग्रेटर के उपायुक्त (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। कुचामन सिटी नगर परिषद के आयुक्त देवी लाल बौचल्या को डीडवाना नगर परिषद का अतिरिक्त प्रभार दिया है। इसी तरह, नगर निगम ग्रेटर जयपुर के उपायुक्त कमलेश कुमार मीणा को दौसा नगर परिषद का आयुक्त बनाया गया है।

7 दिन पहले  84 अफसरों के किए थे ट्रांसफर
बता दें कि राजस्थान में लगातार तबादलों का दौर जारी है। सोमवार (7 अक्टूबर) की देर रात प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ था। 'भजनलाल सरकार' ने एक भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और 83 राजस्थान प्रशासनिक सेवा( RAS) अफसरों के तबादले किए थे। 5 आरएएस के पूर्व में किए तबादलों को निरस्त किया था। 10 ADM और 39 SDO को इधर-उधर किए गए थे। 7 दिन बाद सरकार ने 26 एडिशनल एसपी के किए ट्रांसफर किए हैं। 1 अक्टूबर को 114 RPS अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ था। 15 दिन में 185 RPS अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। 

5379487