Logo
Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के दिन एक भावुक करने वाली तस्वीर नागौर जिले से आई। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए CRPF जवान हेमराज शर्मा की दोनों बहनों ने गांव में लगी भाई की प्रतिमा को राखी बांधी और मिठाई खिलाया।

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के दिन एक भावुक करने वाली तस्वीर नागौर जिले से आई। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए CRPF जवान हेमराज शर्मा की दोनों बहनों ने गांव में लगी भाई की प्रतिमा को राखी बांधी और मिठाई खिलाया। बता दें, हेमराज शर्मा डीडवाना के गांव मामड़ोदा के रहने वाले थे। शहीद  हेमराज शर्मा की शहादत को 10 साल हो गए। 

rakhi
 

शहीद हेमराज की बहनें हुई भावुक 
शहीद हेमराज की बहनें मनीषा और मधुबाला रक्षाबंधन के पर्व पर गांव मामड़ोदा आई। दोनों सुबह जल्दी तैयार हुईं और भाई के स्मारक पर पहुंचीं। उन्होंने सबसे पहले अपने शहीद भाई की प्रतिमा का तिलक किया और फिर कलाई पर राखी बांधी। हालांकि राखी बांधने के बाद बहनों की आंखों में आंसू आ गए। मनीषा ने बताया कि- भाई ने देश के लिए प्राण न्योछावर किए। राखी के दिन भाई बहन की रक्षा की प्रतिज्ञा लेता है लेकिन भाई ने पूरे देश की बहनों की रक्षा की।

इस भावुक मौके पर शहीद हेमराज शर्मा की बहन मधुबाला ने कहा- भाई की बहुत याद आती है। उनके दिलों में केवल उनकी यादें ही रह गई। हमें अपने भाई की शहादत पर गर्व है, क्योंकि उन्होंने अपने देश के लिए अपना बलिदान दिया। हमारा भाई मरा नहीं है, वह आज भी हमारे दिलों में, इस देश के दिलों में जिंदा है, क्योंकि शहीद कभी मरते नहीं।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में थी पोस्टिंग
बता दें, डीडवाना के ग्राम मामड़ोदा निवासी शहीद हेमराज शर्मा CRPF में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में उनकी पोस्टिंग थी। 1 दिसंबर 2014 को गश्ती दल के साथ गश्त करते समय नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में हेमराज शर्मा के साथ ही सीआरपीएफ के 15 अन्य जवान भी शहीद हो गए थे।

5379487