Logo
राजस्थान के भीलवाड़ा में दुखद घटना हो गई। शनिवार (14 सितंबर) को टोल प्लाजा पर ड्यूटी के समय बैठे-बैठे अचानक एक शख्स गिर गया। साथी टोलकर्मी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

Silent Attack: हार्ट अटैक से मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। चलते-फिरते लोगों की जान जा रही है। शनिवार को भीलवाड़ा में दुखद घटना हुई। टोल प्लाजा पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी के बैठे-बैठे प्राण निकल गए। घटना का सीसीटीवी देखकर हर कोई हैरान रह गया। डॉक्टर ने साइलेंट हार्ट अटैक से मौत होने की आशंका जताई है। मामला भीलवाड़ा के मांडलगढ़ टोल प्लाजा पर शनिवार सुबह का है। 

बेचैनी हुई तो टहलने लगे, कुछ देर बाद मौत
पुलिस के मुताबिक, काछोला के रहने वाले लालाराम (57) गोपालपुरा टोल प्लाजा पर शुक्रवार को नाइट ड्यूटी करने पहुंचे। शनिवार सुबह अचानक लालाराम की तबीयत बिगड़ गई। बेचैनी हुई तो लालाराम केबिन से बाहर आए और सड़क पर टहलने लगे। थोड़ी देर टहलने के बाद बैठ गए। बैठे-बैठे अचानक जमीन पर गिए गए। टोलकर्मी लालाराम को मांडलगढ़ हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने साइलेंट अटैक से मौत होने की आशंका जताई है। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद कारण सामने आएगा।

यह भी पढ़ें:  राजस्थान के नागौर में हादसे का VIDEO: ड्राइवर को आया हार्ट अटैक तो बेकाबू बोलेरो ने शोभायात्रा में 5 लोगों को रौंदा, 2 की मौत

नागौर: बोलेरो चला रहे ड्राइवर की अचानक मौत
22 फरवरी को नागौर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। डेगाना कस्बे के बाजार से गुजर रही बोलेरो के ड्राइवर को अचानक हार्ट अटैक आ गया। गाड़ी बेकाबू होकर विश्वकर्मा जयंती की शोभायात्रा में घुस गई थी। 4 लोगों को कुचलते हुए बोलेरो सड़क किनारे लगे ठेलों से टकरा गई थी। हादसे में गाड़ी के ड्राइवर की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan News: जैसलमेर में BSF जवान की हार्ट अटैक से मौत, 92 बीएन बटालियन में लगी थी ड्यूटी

जैसलमेर: सोते-सोते  BSF जवान की मौत 
जैसलमेर में 4 जुलाई को एक कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत हुई थी। ओडिशा के जवान अनिल मांझी (32) की ब्रह्मसर रोड स्थित 92 बीएन बटालियन में ड्यूटी लगी थी। नियमित काम काज करने के बाद जवान सो गया। अगले दिन सुबह बिस्तर से नहीं उठा तो साथियों ने उसे उठाने का प्रयास किया, मगर वो नहीं उठ पाया। अस्पताल लेकर गए डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जयपुर: 14 साल के बच्चे की स्कूल में मौत 
जयपुर में ऐसी की दुखर घटना हुई थी। स्कूल में 9वीं क्लास के छात्र की कार्डियक अरेस्ट (हार्ट अटैक) से मौत हो गई थी। 14 साल का स्टूडेंट अपनी क्लास में जा रहा था, तभी उसकी तबीयत बिगड़ी और वह नीचे गिर गया। स्कूल के शिक्षकों ने उसे संभाला और प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया।  डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

जानें क्या बोले डॉक्टर 
डॉक्टर सुशील कुमार का कहना है कि हार्ट अटैक से मौत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। खून जब दिल की मांसपेशियां तक नहीं पहुंचता तो सांस लेते में दिक्कत होती है। लगातार ऐसा होने से हार्ट अटैक आता है। डॉक्टर ने बताया कि खासकर 40 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को साल में एक बार फुल बॉडी चेकअप जरूर करवाना चाहिए, ताकि अगर कोई बीमारी है तो पकड़ में आ जाए। 40 से अधिक उम्र के लोगों को खान-पान को लेकर भी सतर्क रहने की जरूरत है।

5379487