Logo
Rajasthan News: करौली जिले में पदस्थ एक टीचर के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बदमाशों ने शिक्षक के साथ ट्रांसफर करवाने के नाम पर 3 लाख रुपए हड़प लिया।

Rajasthan News: करौली जिले में पदस्थ एक टीचर के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बदमाशों ने शिक्षक के साथ ट्रांसफर करवाने के नाम पर 3 लाख रुपए हड़प लिया। शिक्षक करौली जिले से श्रीगंगानगर अपना ट्रांसफर कराना चाह रहा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस मामले को लेकर शिक्षक के रिश्तेदार ने शिकायत दर्ज कराई है। गांव 34 जीजी चूनावढ़ के बलवंतराम पुत्र नत्थूराम ने शिकायत में बताया कि मेरा ममेरा भाई करौली जिले में टीचर है। जिसके ट्रांसफर के लिए गांव पालीवाला में करीब डेढ़ साल पहले कुछ लोगों को 3 लाख रुपए दिए थे। लेकिन इसके बावजूद भी ट्रांसफर नहीं हुआ।ट्रांसफर नहीं होने पर पीड़ित ने रुपए मांगे तो आरोपियों ने लौटाने से साफ इनकार कर दिया। इस पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। 

पीड़ित के रिश्तेदार ने बताया 
पीड़ित के रिश्तेदार ने बताया कि श्रीगंगानगर से काफी दूर पोस्टिंग होने की वजह से काफी परेशानी होती थी। यह बात अपने परिचित गांव पालीवाला के ओमप्रकाश पुत्र दुल्हाराम और विनोद कुमार को बताई। दोनों ने विश्वास दिलाया कि उनकी काफी जान पहचान है। जिसके उपयोग से वह उसके भाई का ट्रांसफर करवा देंगे। 

3 लाख रुपए दिए
उनकी बातों को सुनकर हम झांसे में आ गए और इस दौरान उन्होंने 3 लाख रुपए की मांग कर दी। ट्रांसफर कराने के लिए आरोपियों ने वर्ष 2022 के 8 अक्टूबर को 1 लाख रुपए नकद और 2 लाख रुपए ऑनलाइन माध्यम से ट्रांसफर करा लिए। अब करीब 20 माह बीत गए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उसके भाई का ट्रांसफर नहीं होने पर उसने अपने दिए हुए रुपए मांगे तो आरोपियों ने लौटाने से इनकार कर दिया। जिसकी शिकायत अब पुलिस से की गई है।

5379487