Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में जोरदार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रविवार को बीकानेर समेत नागौर, चूरू, जयपुर और शेखावाटी के इलाकों भारी बारिश की संभावना जताई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में जोरदार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रविवार को बीकानेर समेत नागौर, चूरू, जयपुर और शेखावाटी के इलाकों भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि सुबह से ही कई जिलों में बारिश हो रही है। सोमवार को भी भारी बारिश होने के आसार हैं।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार और सोमवार को प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जिसमें राजधानी जयपुर समेत अलवर, दौसा और भरतपुर के जिले शामिल हैं। इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। येलो अलर्ट वाले क्षेत्रों में बारिश के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

धौलपुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश
जैसलमेर में भी हल्की बारिश हो सकती है लेकिन यहां बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिक जयपुर के मुताबिक पूरे प्रदेश में मानसून की बारिश हो रही है। शनिवार को धौलपुर जिले में सर्वाधिक बारिश रिकॉर्ड की गई थी। वहीं बसेड़ी क्षेत्र में 145 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

पिछले 24 घंटे में प्रदेश का अधिकतम तापमान
पिछले 24 घंटे की अगर बात की जाए तो तापमान ऐसा रहा। राजधानी जयपुर में 34.2 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 38.4 डिग्री सेल्सियस, सिरोही में 33.7 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 37.2 डिग्री सेल्सियस, श्री गंगानगर में 41.5 डिग्री सेल्सियस, संगरिया में 40.3 डिग्री सेल्सियस, जालोर में 37.6 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 38.0 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 36.9 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 34.5 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 33.4 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 33.0 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 35.6 डिग्री सेल्सियस, माउंट आबू में 25.8 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

jindal steel hbm ad
5379487