Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में गुरुवार 18 जुलाई को 25 जिलों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कई जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार 18 जुलाई को 25 जिलों में बारिश की संभावना है। राजस्थान में अभी इस सीजन की सामान्य से 4 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है। आज डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ के जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी जयपुर, जोधपुर, अलवर समेत करीब 17 जिलों में सामान्य बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के पांच जिलों उदयपुर, सिरोही, जालोर, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। आज यहां बारिश होगी, इसके साथ ही बादलों की आवाजाही भी लगी रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम का हाल
पिछले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के अंदर उदयपुर, डूंगरपुर, सिरोही, जालोर, जैसलमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और झालावाड़ में जमकर बारिश हुई। वहीं सबसे ज्यादा बारिश जालोर जिले में 67.5 एमएम दर्ज हुई। इसके अलावा डूंगरपुर में बारिश ज्यादा होने की वजह से कई जगह सड़कों पर भी पानी भर गया।

इन जिलों में पारा 43 डिग्री पार
राजस्था में एक ओर भारी बारिश हो रही थी। वहीं कुछ जिलों में दिन के समय काफी उमस भरी गर्मी रही। जैसलमेर, बाड़मेर और फलोदी में दिन के समय तापमान 43 डिग्री पार हो गया। जैसलमेर का अधिकतम तापमान 43.5, जोधपुर में 41.1, फलोदी में 43.2, बीकानेर में 42.2 और श्रीगंगानगर में 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हालांकि जैसलमेर में शाम के समय बारिश हुई, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आई।

5379487