Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग के मुताबिक चार-पांच दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। रविवार को 16 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग के मुताबिक चार-पांच दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। रविवार को 16 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूरे प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है, लेकिन इस दौरान गंगानगर का तापमान 41 डिग्री के पार है। 

मौसम विभाग के मुताबिक उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। रविवार सुबह से ही पाली में रुक-रुककर झमाझम बारिश हो रही है। एमपी में भी हो रही तेज बारिश का असर देखने को मिल रहा है। इस दौरान कालीसिंध और चंबल का जलस्तर भी बढ़ गया है। जिसकी वजह से कोटा बैराज के 6 गेट और कालीसिंध बांध का एक गेट खोला गया है।

24 घंटे में कहां कितनी हुई बारिश
प्रदेश के अंदर अगर पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश की बात की जाए तो झालावाड़ के पचपहाड़ में 92 एमएम, कोटा के कानावास में 88, चेचट में 78, डग में 75,रामगंजमंडी में 52, पिरावा में 56, दौसा के लालसोट में 48, भीलवाड़ा शहर में 44, कोटड़ी में 42, बूंदी में 40, बारां के अंता में 44, सवाई माधोपुर में 45 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। जबकि इस मानसून की अभी तक सामान्य से 2 फीसदी कम बारिश हुई है।

गंगानगर में पारा 41 डिग्री पार
पूरे प्रदेश में भले ही बारिश का दौर जारी है। लेकिन इस दौरान गंगानगर का तापमान 41 डिग्री के पार है। यहां अभी भी काफी गर्मी है। गंगानगर के अलावा बीकानेर में दिन का अधिकतम तापमान 40.5 और फलोदी का 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। वहीं जैसलमेर में 39.7, बाड़मेर में 38.8 और चूरू-पिलानी के जिलों में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी
राजस्थान में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी है। जिसमें झुंझुनू, चूरू, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, भरतपुर, राजसमंद, दौसा, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, अजमेर, बूंदी, अलवर, बारां, सवाई माधोपुर, जोधपुर, नागौर, जैसलमेर और पाली जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

5379487