Logo
राजस्थान में सर्दी से राहत की उम्मीद लगाए लोगों को दो नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण बारिश देखने को मिल रही है। आज राजस्थान के कई इलाकों में बारिश के साथ ही हल्की हवाएं देखने को मिलेंगी।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सर्दी से राहत की उम्मीद लगाए लोगों को दो नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण बारिश देखने को मिल रही है। आज राजस्थान के कई इलाकों में बारिश के साथ ही हल्की हवाएं देखने को मिलेंगी। पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण सर्दी का असर बना हुआ है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार सर्दी से जल्द ही राहत मिलेगी।

इन दिनों राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। जिसके कारण मौसम में सर्दी का असर एक बार फिर देखने को मिलने लगा है। बारिश की वजह से हवाओं की नमी और शुष्क हवा के टकराव से कोहरा भी बना हुआ है। कोहरे की वजह से कई इलाकों में सामान्य से अधिक सर्दी दर्ज की गई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग नें राजस्थान के हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, सीकर, सिरोही, टोंक, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, बूंदी, भीलवाड़ा, दौसा,  करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, श्रीगंगानगर, नागौर और पाली जिला शामिल हैं। इन जिलों में मौसम विभाग ने बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

इन इलाकों में होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग के अनुसार दौसा, धौलपुर, जयपुर, सीकर, अजमेर, अलवर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और नागौर में ओलावृष्टि की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। ओलावृष्टि के कारण सर्दी के मौसम में इजाफा देखने को मिलेगा।

लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। 3 फरवरी को एक्टिव हुए इस विक्षोभ के कारण राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। ऐसे में मौसम में सर्दी का प्रभाव देखने को मिलेगा। 

5379487