Logo
Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में 13 मई तक धूल भरी आंधी और तूफान के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की स्पीड से तेज हवाएं चल सकती हैं।

Rajasthan Weather: राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। नए विक्षोभ के चलते राज्य में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को भी राज्य के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की है। खराब मौसम को लेकर 27 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इस दौरान तेज रफ्तार में हवाएं भी चलेंगी। ऐसे में आज और कल खराब मौसम से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। 

इन 27 जिलों में अलर्ट
राजस्थान के 27 जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू , हनुमानगढ़, और नागौर शामिल हैं।

कल भी बारिश होने की संभानवाएं
बारिश की भविष्यवाणी के साथ-साथ मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में 13 मई तक धूल भरी आंधी और तूफान के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की स्पीड से तेज हवाएं चल सकती हैं। दरअसल, शुक्रवार को राज्य में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। IMD ने बताया कि राज्य में रविवार और सोमवार को भी बारिश हो सकती है।

जानें क्यों हो रहा मौसम में बदलाव
राजस्थान की राजधानी और कई अन्य इलाकों में पिछले चौबीस घंटे में नए विक्षोभ के असर से बूंदाबांदी और बारिश हुई। इसी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। राजधानी जयपुर में बीती रात लगभग 12 बजे तेज धूल भरी आंधी आई। शनिवार दोपहर बाद से ही राज्य के बीकानेर सहित अनेक इलाकों में तेज धूल भरी आंधी व बादल छाए रहने का दौर जारी है।

5379487