Logo
UP News: भारत और इस्राइल सरकार के बीच हुई डील के तहत श्रमिकों को हर महीने 1 लाख 37 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा। इसके लिए श्रमिकों को परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा को इस्राइल के परीक्षक लेंगे।

Employment of Construction Workers in Israel: इजराइल को आतंकी संगठन हमास से युद्ध के बाद बड़ी संख्या में भारतीय कामगारों की जरूरत पड़ गई है। इसके लिए इजरायली सरकार ने भारत सरकार के साथ एक अनुबंध के तरत यूपी से हजारों श्रमिक इजराइल भेजे जाएंगे। यूपी सरकार ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए हर श्रमिक को 1 लाख 37 हजार रुपये की सैलरी और वहां रहने की फ्री सुविधा मिलेगी।

23 से 30 जनवरी तक होगी परीक्षा
इस्राइल जाने वाले श्रमिक रोजगारों की 23 से 30 जनवरी तक परीक्षा होगी। अलीगंज स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में होने वाली परीक्षा में 10 हजार श्रमिक अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे, जिनकी परीक्षा इस्राइल के परीक्षक लेंगे।

इन श्रमिकों को मिलेगा प्रशिक्षण
प्रदेश के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक कुणाल सिंल्कू ने बताया कि श्रमिक अभ्यर्थियों को शटरिंग कारपेंटर, आयरन वेंडिंग व सेरेमिक टाईल, प्लास्टरिंग का व्यवसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। इच्छुक श्रमिक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा की तैयारियां पूरी
इस्राइल भेजे जाने वाले श्रमिकों की परीक्षा के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। शनिवार को विभाग के अन्य अधिकारियों ने परीक्षा कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक की।

5379487