Logo
Agra army couple suicide:इंडियन एयरफोर्स के फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल (32) और उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर (28) ने बुधवार (16 अक्टूबर) को सुसाइड कर लिया। दोनों आगरा में पोस्टेड हैं। रेनू का शव दिल्ली के आर्मी गेस्ट हाउस में फंदे से लटका मिला है।

Agra army couple suicide: इंडियन एयरफोर्स के फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल (32) और उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर (28) ने एक साथ सुसाइड कर लिया। लेफ्टिनेंट दीनदयाल का शव आगरा एयरफोर्स कैंपस स्थित सरकारी आवास और पत्नी रेनू दिल्ली में आर्मी के गेस्ट हाउस में फंदे से लटकी मिलीं। कैप्टन रेनू के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मेरा अंतिम संस्कार भी उनके साथ करना, मेरा हाथ उनके हाथ में रखना। 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि रेनू ने पति की मौत से आहत होकर सुसाइड किया है। वह आगरा के आर्मी अस्पताल में तैनात थीं। 14 अक्टूबर को मां का इलाज कराने दिल्ली आईं थीं। पोस्टमॉर्टम के बाद उनका शव आगरा एयरफोर्स स्टेशन भेज दिया गया है। वहीं सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट दीनदयाल का शव लेकर श्मशान घाट पहुंचे हैं। श्मशान घाट में एक चिता पर दोनों के दाह संस्कार की तैयारी है। 

कमरे में फंदे से लटका मिला शव 
पुलिस के मुताबिक, लेफ्टिनेंट दीनदयाल रात में सोने गए थे। मंगलवार सुबह काफी देर तक वह बाहर नहीं निकले तो स्टाफ ने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा। उनका शव पंखे से लटक रहा था। सोमवार रात सहकर्मियों के साथ उन्होंने भोजन किया था, तब किसी प्रकार का तनाव नहीं था। सबको गुड नाइट कहकर आवास गए थे।  

यह भी पढ़ें: कोटा में फिर सुसाइड: NEET स्टूडेंट ने पंखे पर फंदा लगाकर दे दी जान, 5 साल में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत

एक चिता में अंतिम संस्कार की इच्छा 
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कैप्टन रेणु तंवर ने कैंट स्थित गौरौदा शरत ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में सुसाइड किया है। कमरा अंदर से लॉक था और उनका शव पंखे से लटक रहा था। रेणु के कमरे में सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने पति के साथ एक ही चिता में अंतिम संस्कार कराने की इच्छा जताई है। फिलहाल, सुसाइड की वजह सामने नहीं आई। वायु सेना और आर्मी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हमने चुनाव जिताया, आप शादी कराओ: महोबा में पेट्रोल पंप कर्मचारी की फरियाद सुन दंग रह गए चरखरी MLA

दीनदयाल बिहार और रेणु राजस्थान की रहने वाली 
फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल का पैतृक घर बिहार में बिहार शरीफ जिले के मोरार गांव में है। जबकि, कैप्टन रेणु तंवर राजस्थान के झुंझुनू की रहने वाली थीं। दोनों आगरा में शाहगंज के खेरिया मोड़ स्थित एयरफोर्स के सरकारी आवास में रहते थे। दो साल पहले 2022 में उन्होंने प्रेम विवाह किया था। एक साथ दोनों की मौत से हर कोई हैरान है। आशंका है कि पति के मौत के सदमे में पत्नी ने सुसाइड किया है। 

5379487