Logo
Janmashtami 2024: उत्तरप्रदेश के मथुरा और आगरा में बड़ी घटना हो गई। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कूट्‌टू के आटे के पकवान खाने से 80 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया है।

Krishna Janmashtami 2024: मथुरा और आगरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के बीच हड़कंप मच गया। फूड पॉइजनिंग से 80 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। मथुरा में कूट्‌टू के आटे की पकौड़ी खाने से 55 से अधिक लोग की तबीयत बिगड़ गई। बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आगरा में कूट्‌टू के आटे की पूड़ियां खाने से 28 लोग बीमार हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया है। डॉक्टरों ने बताया कि नकली आटे से फूड पॉइजनिंग हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि सभी की स्थिति सामान्य है। इलाज चल रहा है। 

व्रत में खाई पूड़ी तो हुई बेचैनी
टेढ़ी बगिया के गौतम नगर निवासी रीना देवी, उनके पति मेघश्याम सहित पूरे परिवार का जन्माष्टमी पर व्रत था। शाम चार बजे 8 साल की बेटी दिया आंबेडकर नगर की एक दुकान से कुट्‌टू का आटा खरीदकर लाई। कुट्‌टू के आटे की पूड़ियां खाने से मेघश्याम, रीना देवी, बहन रेनू सहित सभी बेटियों दिव्या, नंदनी, रिया, आस्था और दिया की भी तबीयत खराब हो गई। बैचेनी होने लगी। पड़ोसियों ने सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों ने बताया कि नकली आटे से फूड पॉइजनिंग हुई है। 

इनकी भी तबीयत खराब 
रोशन मोहल्ला निवासी प्रदीप कुमार, ज्योति गांधी, शुभम गांधी, कविा गांधी, पूर्ति गांधी, गुलाब नगर निवासी पवेंद्र शर्मा, सीमा,  गोकुलपुरा में रहने वाली मीरा अग्रवाल, वजीरपुरा की खुश्बू पाल, निधि पाल, गौरी पाल और सुनीता पाल सहित 20 लोग कुट्‌टू के आटे से बने व्यंजन खाने से बीमार हुए हैं। सभी को एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में सोमवार रात 10 बजे भर्ती करवाया गया।

मथुरा में 55 से ज्यादा बीमार 
मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर कुट्‌टू के आटे से बने पकवान खाने से 6 गांवों के 55 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। देर रात तबीयत बिगड़ने पर बीमारों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दरअसल, सोमवार को जन्माष्टमी पर लोगों ने व्रत रखा था। कूटू के आटा से बनी पकौड़ी,साबूदाना से बने पकवान खाए। आधा दर्जन गांव में भी ग्रामीणों ने व्रत खोलने के लिए फलाहार किया। जिसके बाद देर रात से ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई।

5379487