Logo
Allahabad University News Updates: आरोप है कि टीचर ने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। एसीपी ने बताया कि टीचर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Allahabad University News Updates: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां बीए थर्ड इयर की एक छात्रा ने असिस्टेंट प्रोफसर पर रेप का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर कर्नलगंज थाने में तहरीर दी थी। छात्रा ने विभागाध्यक्ष से भी शिकायत की थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है। आरोपी के खिलाफ कर्नलगंज पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस घटना के बाद से यूनिवर्सिटी के छात्रों में गुस्सा है।

प्रपोजल ठुकराया तो किया रेप
एसीपी राजीव कुमार यादव ने बताया कि छात्रा ने आरोप लगाया है कि प्राचीन इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर अजय सागर ने उसे प्रपोज किया था, जिसे उसने ठुकरा दिया। इसके बाद टीचर ने उसे मैसेज किया। फोन किया। 15 जनवरी को टीचर ने छात्रा को मम्फोर्डगंज के एक पार्क में बुलाया और धमकी दी कि वह सुसाइड कर लेगा। उसके बाद सागर लड़की को अपने कमरे में ले गया। जहां उसके साथ रेप किया। आरोप है कि टीचर ने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। एसीपी ने बताया कि टीचर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सुनिए पीड़िता की आपबीती...

छात्रा का वीडियो सामने आया सामने
छात्रा का रोते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। 31 सेकेंड के वीडियो में वह रोते हुए अपना दर्द बयां कर रही है। छात्रा ने कहा, 'मैं प्राचीन इतिहास विभाग में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा हूं। असिस्टेंट प्रोफेसर अजय कुमार सागर ने मेरा यौन उत्पीड़न किया है। उन्होंने मुझे 2023 में प्रपोज किया था, लेकिन मैंने साफ मना कर दिया। इसके बावजूद वह मुझे मैसेज और कॉल करते रहे। नंबर ब्लॉक करने के बाद उन्होंने दूसरे नंबर से कॉल करना शुरू कर दिया। उन्होंने खुद को कैंसर पीड़ित होने की बात कहते हुए मुझे इमोशनल ब्लैकमेल किया। 15 जनवरी 2024 को मुझे मिलने के लिए लवकुश पार्क बुलाया। जब मैंने मना किया तो प्रोफेसर ने सुसाइड करने की बात कही।'

Allahabad University
पीड़िता की तहरीर पर लिखा गया मुकदमा।
Allahabad University
पीड़िता ने विभागाध्यक्ष को भी लेटर लिखा।

अब लगातार परेशान कर रहे प्रोफेसर
छात्रा ने आगे कहा, 'मैं डर गई। उन्होंने मुझसे कहा कि इस तरह सार्वजनिक स्थल पर शिक्षक और छात्रा का मिलना ठीक नहीं। इसके बाद यह कहते वह मुझे अपने रूम पर ले गए। वहां उन्होंने जबरन शारीरिक संबंध बनाया। इससे मेरी तबीयत बिगड़ गई। मैं रातभर उनके कमरे पर ही रही। सुबह उनके रूम से जाते समय उन्होंने मुझे धमकी दी। कहा कि अगर किसी से भी बताया तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद मैं वहां से अपने घर चली आई। इसके बाद से वह लगातार वह मुझे परेशान कर रहे हैं।'

5379487