Logo
Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अमेठी में शिक्षक सुनील भारती और उनके परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गुरुवार, 3 सितंबर को मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अमेठी में शिक्षक सुनील भारती और उनके परिवार की गोली मारकर हत्या करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। सुनील की पत्नी ने दो महीने पहले हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। बुधवार को पुलिस अपराधियों ने मासूम बेटियों सहित पूरे परिवार को गोलियों से भून दिया। 

हत्या की जताई थी आशंका 
दरअसल, मृतक सुनील की पत्नी पूनम भारती 18 अगस्त को बच्चों की दवा लेने गई थी। तभी चंदन ने उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी। विरोध करने पर चंदन ने पूनम और उसके पति से मारपीट कर जाति सूचक गालियां दी थी। पूनम भारती ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर जान को खतरा बताया, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। जबकि, पूनम ने पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी।   

पूनम को लगीं दो गोलियां, बाकी को एक-एक
पुलिस को आशंका है रायबरेली निवासी चंदन वर्मा ने टीचर सुनील और उसके परिवार की हत्या की है। बताया कि वह अकेले ही बुलट से मृतक के घर पहुंचा और फिर कई राउंड गोलियां चलाई। खोखे भी बरामद हुए हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, एक गोली टीचर को, दो गोलियां पत्नी पूनम को और एक-एक गोली बच्चियों को लगी है। 

पूर्वनियोजित हत्या या डकैती?
पुलिस के अनुसार, यह मामला पूर्वनियोजित हत्या का लगता है और डकैती का कोई मामला नहीं प्रतीत होता। अपराधियों ने पूनम भारती, उनके पति सुनील कुमार और उनकी दो बेटियों पर घर में घुसकर गोली चलाई। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने करीब पांच गोलियों की आवाज सुनी थी। पुलिस इस मामले में हर कोण से जांच कर रही है और आरोपी चंदन वर्मा की संलिप्तता पर भी विचार किया जा रहा है।

पीड़ित परिवार ने की थी पुलिस शिकायत 
पूनम भारती ने पुलिस को बताया था कि चंदन वर्मा ने उनसे बदसलूकी की थी। पति को उसने थप्पड़ भी मारा था। इस घटना के बाद चंदन ने धमकी दी थी कि मामले की शिकायत की तो वह उन्हें जान से मार देगा। पूनम ने पुलिस को स्पष्ट तौर पर बताया था कि उनके साथ कोई दुर्घटना होगी तो इसके लिए चंदन वर्मा ही जिम्मेदार होगा।

यह भी पढ़ें: 'मां मेरा क्या मसूर': बेटा पैदा नहीं होने पर बेटी को खौफनाक सजा, मां ने सेफ्टी टैंक में डुबोकर मासूम को मार डाला

सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की निंदा की है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश भी दिया है। मामले की जांच का जिम्मा मुख्यमंत्री ने विशेष जांच दल (STF) को सौंपा है। पुलिस ने कहा, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पिछले हिस्से से घर में घुसे थे हमलावर 
वारदात के बाद से स्थानीय लोग दहशत में हैं। सुनील कुमार, सरकारी शिक्षक थे। वह बेहद सरल स्वभाव के थे। पड़ोस में रहने वाले राम मनोहर यादव ने बताया कि हमलावर पिछले हिस्से से घर में प्रवेश किया था। पीछे तरफ घर का निर्माण अधूरा पड़ा है। 

वाट्सऐप स्टेटस में लिखी 5 मौतों की बात 
अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में हुई दिल दहला देने इस वारदात में पुलिस चंदन वर्मा को तलाश रही है। उसने व्हाट्सऐप स्टेटस 'पांच लोगों के मरने की बात लिखी थी। पुलिस को आशंका है कि वारदात के बाद चंदन को खुद को गोली से उड़ाना चाहता था। शायद इसीलिए उसने 5 लोगों की हत्या की बात स्टेटस पर लिखी थी।  

 

5379487