Logo
Anupriya Patel to CM Yogi Adityanath: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में एससी-एसटी ओबीसी अभ्यर्थियों से नाइंसाफी का आरोप लगाया है। कहा, अयोग्य बताकर बाहर किया जा रहा है। 

Anupriya Patel to CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे पेपर लीक के मुद्दे पर घिरी योगी सरकार पर सहयोगी दल भी तेवर दिखाने लगे हैं। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में एससी-एसटी व ओबीसी के अभ्यर्थियों नाइंसाफी का आरोप लगाया है। कहा, उन्हें अयोग्य बताकर छांट दिया जाता है। 

अनुप्रिया पटेल ने कहा, एससी-एसटी व ओबीसी के अभ्यर्थियों को not found suitable बताकर नियुक्ति से रोक दिया जाता है और फिर पद अनारक्षित घोषित कर दिए जाते हैं। अनुप्रिया पटेल ने कहा, इस व्यवस्था पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाय। ताकि, अभ्यर्थियों में आक्रोश न पनपे। 

केंद्र व योगी सरकार में सहयोगी है अपना दल 
अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) यूपी में योगी और केंद्र में मोदी सरकार की सहयोगी पार्टी। अनुप्रिया केंद्र में मंत्री हैं। जबकि, उनके पति आशीष पटेल यूपी की योगी सरकार में मंत्री हैं। ऐसे में उनका भर्ती प्रक्रियाओं पर आरोप लगाना चर्चा विषय बना हुआ है। 

आरक्षित वर्ग से ही हों नियुक्तियां 
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि एससी-एसटी व ओबीसी के लिए आरक्षित पदों पर उन्हीं वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। चाहे इसके लिए जितनी बार नियुक्ति प्रक्रिया अपनानी पड़े। लेकिन रिज़र्व सीटों को not found suitable बताकर अनरिजर्व्ड न किया जाए। 

5379487