Logo
Bahraich Wolf Terror: उत्तरप्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का भौकाल है। 49 दिन में भेड़िए 8 को मौत के घाट उतार चुके हैं। 12 टीमें, 300 से ज्यादा कर्मचारी और 25 ड्रोन से भेड़ियों को ट्रेस किया जा रहा है। अभी तक कुछ हासिल नहीं हुआ।

Bahraich Wolf Terror: उत्तरप्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का भौकाल है। भेड़ियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। खौफ इतना है कि लोग रातभर जाग रहे हैं। 49 दिन में भेड़िया 7 बच्चों और 1 महिला को मौत के घाट उतार चुका है। 38 से ज्यादा लोगों को जख्मी कर चुका है। वन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग की 12 टीमें, 300 से ज्यादा कर्मचारी और 25 ड्रोन से भेड़ियों को ट्रेस किया जा रहा है। लगातार सर्च ऑपरेशन के बाद भी भेड़ियों का आतंक खत्म करने में सफलता नहीं मिली। 

इस खबर को भी पढें:बहराइच में भेड़ियों का आतंक: पिता के साथ सो रही मासूम की दबोची गर्दन, चीख सुनकर उमड़े लोग तो भागा 'आदमखोर'

भेड़िए को जिंदा या मुर्दा पकड़ा जाए 
वन विभाग के एमडी संजय कुमार बहराइच पहुंच चुके हैं। मंत्री अरुण सक्सेना बुधवार को खुद बहराइच पहुंच रहे हैं। वन मंत्री ने आदेश दिया है कि भेड़िए को जिंदा या मुर्दा पकड़ा जाए। सारी परमिशन मिलेगी। दिल्ली और देहरादून से एक्सपर्ट पहुंच बहराइच पहुंच गए हैं। पुलिस कर्मी और ग्रामीण रात-रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं। महसी टेपरा गांव में  ड्रोन से निगरानी की जा रही है। 

हम तलाश कर रहे हैं
वन विभाग के महाप्रबंधक संजय पाठक ने कहा कि हम ट्रैक कर रहे हैं। रातभर में कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। कल रात ड्रोन के जरिए भेड़िए की तलाश की जा रही थी, लेकिन वह कहीं नहीं दिखा, तलाश जारी है। गोरखपुर रेंज के ADG KS प्रताप ने भी भेड़िए के आतंक से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। 

मंगलवार रात कोई हमला नहीं 
3 दिन लगातार अटैक के बाद मंगलवार रात भेड़िए ने कहीं हमला नहीं किया। नाउवन गरेठी गांव में रविवार रात 1 बजे मां के बगल में सो रही 3 साल की बच्ची अंजलि को भेड़िया ने मार डाला था। गिरधर पुरवा गांव में सोमवार रात को पिता अनवर के बगल में सो रही 5 साल की अफसाना पर भेड़िया ने हमला किया था। शुक्र है समय पर पिता जागे और बच्ची की जान बच गई।

भेड़ियों के हमले से इनकी हुई मौत 

  • 17 जुलाई 2024 को मक्का-पुरवा में एक साल के अख्तर को भेड़िए ने मार डाला।
  • 26 जुलाई को नकवा गांव में 3 साल की बच्ची प्रतिभा को भेड़िया ने मार डाला।
  • 03 अगस्त को कुलैला गांव में 8 साल के बच्चे किशन को मौत के घाट उतार दिया।
  • 17 अगस्त को पूरा हिंद सिंह गांव में 4 साल की बच्ची संध्या का भेड़िए ने शिकार किया।
  • 21 अगस्त को गडरिया गांव में 4 साल की खुशबू ने मार दिया। 
  • 25 अगस्त को 52 साल की रीता देवी को भेड़िया ने शिकार बनाया। 
  • 26 अगस्त को भरथरी गांव की सैफुल्ला (80) को भेड़िए ने मौत के घाट उतारा।  
  • 2 सितंबर को नाउवन गरेठी गांव में 3 साल की अंजलि को मार दिया। 
5379487