Logo
Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रविवार को नवदुर्गा प्रतिमा जुलूस में पथराव और फायरिंग से युवक की मौत हो गई। सीएम योगी के निर्देश पर हरदी थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज सस्पेंड किए गए हैं। मृत युवक का पुराना वीडियो भी सामने आया है।

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में नवदुर्गा प्रतिमा जुलूस में पथराव और फायरिंग से एक युवक की मौत हो गई। सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद हरदी थाने के प्रभारी और चौंकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया। इस बीच मृत युवक का एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक घर से हरा झंडा उतारकर भगवा झंडा लहराते हुए दिख रहा है।

पहले पथराव और फिर फायरिंग 
घटनाक्रम हरदी थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव का है। रविवार शाम यहां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकाला जा रहा था। महराजगंज बाजार में जयकारा लगाते हुए लोग जा रहे थे, लेकिन अब्दुल हमीद के घर के बाहर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इस बीच उपद्रवियों ने फायरिंग कर दी। जिससे रेहुआ मंसूर निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ की गोली लगने से मौत हो गई। एक अन्य युवक घायल है।

वाहनों में तोड़फोड़ व घरों में लगाई आग  
महाराजगंज बाजार में घटना की जानकारी लगते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक काफी बवाल हो चुका था। लोगों ने वाहनों और घरों में तोड़फोड़ करते हुए उनमें आग लगा दी। हिंसा की इस आग में 4 घर जल गए हैं। मूर्तियों का विसर्जन पुलिस सुरक्षा में कराया गया। 

CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश 

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं। X पर पोस्ट कर कहा, माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सबके सुरक्षा की गारंटी है, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से हिंसा हुई है, उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को धार्मिक संगठनों से संवाद कर प्रतिमा विसर्जन कराने के लिए निर्देश दिए हैं। 
  • बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने सीएम योगी के निर्देश के बाद सख्त कार्रवाई करते हुए हरदी थाने के एसओ सुरेश वर्मा और महसी चौकी इंचार्ज शिवकुमार को सस्पेंड कर दिया है। 

छत पर चढ़कर फाड़ा हरा झंडा 
महसी में गोलीवारी से जान गंवाने वाले राम गोपाल मिश्रा का वीडियो सामने आया है। जिसमें वह टीन के सहारे छत पर चढ़कर हरे झंडे को फाड़ते हुए और उसकी जगह भगवा झंडा फहराते हुए दिख रहा है। भगवा झंडा फहराने के बाद दुकान पर पथराव भी हुआ। इस घटना के बाद ही युवक को गोली मारी गई है। 

5379487