Logo
UP News: गाजियाबाद में एक बैंक की ब्रांच में रिलेशनशिप मैनेजर के तौर पर काम करने वाली शिवानी त्यागी ने अपने साथ काम करने वालों से मानसिक प्रताड़ना का शिकार होने पर खुदकुशी कर ली है। आत्महत्या का कदम उठाने से पहले अपने भाई को लिखे 5 पन्नों के भावुक सुसाइड नोट में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की रिक्वेस्ट की है।

UP News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच में रिलेशनशिप मैनेजर के तौर पर काम करने वाली शिवानी त्यागी ने अपने साथ काम करने वालों से मानसिक प्रताड़ना का शिकार होने पर खुदकुशी कर ली है। शिवानी ने अपने घर में जहर खा लिया था, उसे तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की रिक्वेस्ट
मृतका ने आत्महत्या का कदम उठाने से पहले अपने भाई को लिखे 5 पन्नों के भावुक सुसाइड नोट में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की रिक्वेस्ट की है। शिवानी ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने सहकर्मियों को ठहराते हुए भाई गौरव के नाम संदेश लिखा। जिसमें उसने अपनी दादी और माता पिता का हमेशा ख्याल रखने की बात कही है। शिवानी ने अपने ब्रांच के सहकर्मियों में अपनी टीम मेट ज्योति चौहान, सुपरवाइजर मोहम्मद अकरम, योगेश कौशिक, गगन बघेल, नजमुश शाकिब, गिरिजा देवी को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है।

6 महीनों से परेशान थी
शिवानी का सुसाइड नोट बरामद होने पर पुलिस अब इन आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है। मृतका ने लिखा है कि वह पिछले 6 महीनों से लगातार परेशान थी इन आरोपियों की शिकायत उसने अपने सुपरवाइजर से कई बार की थी, लेकिन उसने कभी भी शिवानी की मदद नहीं की। सभी आरोपी शिवानी दिमाग से पैदल और बंदरिया कहते हुए चिढ़ाते थे।

बैंक में जमा अपनी पूंजी का पूरी डिटेल्स
मृतका शिवानी जिले के नंदग्राम थाना क्षेत्र के ग्राम घूकना की रहने वाली थी। शिवानी के भावुक पत्र को पढ़ कर उसके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। आरोपियों की बात नोट में करते हुए शिवानी ने अपने भाई के बच्चों को खूब प्यार देने की बात कही है। इसके साथ ही शिवानी ने बैंक में जमा अपनी पूंजी का पूरी डिटेल्स भाई के नाम पर दी है। जिससे कि बाद में वह इन रुपयों का इस्तेमाल कर सके। बता दें कि शिवानी ने 12 जुलाई को यह घातक कदम उठाया था,13 जुलाई को उनकी मौत होने के बाद घर से यह सुसाइड नोट अब पुलिस को बरामद हुआ। जिसके बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

मामले में बैंक का बयान
मृतक युवती शिवानी त्यागी के आत्महत्या मामले में एक्सिस बैंक की ओर से अब एक बयान जारी किया है। बैंक ने अपनी ओर से कहा है कि “सुश्री शिवानी त्यागी से संबंधित दुर्भाग्यपूर्ण घटना से हमें गहरा दुख हुआ है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सुश्री शिवानी त्यागी एक्सिस बैंक की कर्मचारी नहीं थीं। वह QUESS Corp लिमिटेड की कर्मचारी थी। घटना की प्रारंभिक समीक्षा से, हम समझते हैं कि हमारे नोएडा कार्यालय में सुश्री शिवानी त्यागी और क्वेस कॉर्प के एक अन्य कर्मचारी के बीच एक महत्वपूर्ण असहमति थी।

बैंक ने कहा है कि क्वेस कॉर्प द्वारा उसकी जांच की जा रही थी और 10 जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और क्वेस कॉर्प द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी। बैंक ने कहा है कि  हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। किसी भी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक्सिस बैंक की शून्य-सहिष्णुता की नीति है।

5379487