Logo
Bundelkhand Gaurav Mahotsav: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। भीषण विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं। 

Bundelkhand Gaurav Mahotsav: यूपी के चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। भीषण विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि आतिशबाजी के लिए रखे उपकरण में शार्ट सर्किट से विस्फोट हुआ है। विस्फोट इतना भीषण था कि मारे गए लोगों के शरीर के चीथड़े उड़ गए। एक युवक तो दो मंजिला भवन के छत पर जा गिरा। विस्फोट की आवाज दो से तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है। 

आला अधिकारी मौके पर मौजूद
घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। डीएम ने अभी दो लोगों को मरने की पुष्टि की है। दो घायलों को प्रयागराज भेजा गया है।

अचानक हुआ विस्फोट 
बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन चित्रकूट के जनसेवा इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में हो रहा था। दूसरे दिन बुधवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद आतिशबाजी का प्रोग्राम था। मंच के पीछ कई बम रखे हुए थे। जिसमें अचानक विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि मरने वाले महोत्सव में टेंट लगाने वाले कर्मचारी थे।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने व्यक्त की संवेदनाएं
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा बुंदेलखंड महोत्सव में हुआ विस्फोट बेहद दुखद है। सभी मृतको को श्रद्धांजलि। भाजपा सरकार नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दे।

5379487