Logo
BSP chief Mayawati Lucknow PC: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, भाजपा-कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। दोनों ने इतने संशोधन कर दिए कि अब यह समतामूलक, धर्म निरपेक्ष नहीं बल्कि पूंजीवादी, जातीवादी और सांप्रदायिक संविधान बन गया।

BSP chief Mayawati Lucknow PC: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कान्फ्रेंस कर सत्ता पक्ष व विपक्ष पर निशाना साधा है। सोमवार को संसद में विपक्षी सांसद संविधान की किबात लेकर पहुंचे थे। इस पर नाराजगी जताते हुए मायावती ने कहा, राजनीतिक स्वार्थ के लिए यह भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, जो कि कतई उचित नहीं है। 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, भाजपा हो या कांग्रेस यह दोनों ही दल एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। दोनों दलों ने संविधान में इतने संशोधन कर दिए हैं कि अब यह समतामूलक, धर्म निरपेक्ष नहीं बल्कि पूंजीवादी, जातीवादी और सांप्रदायिक संविधान बनकर रह गया।

संविधान बचाने का नाटक हो रहा 
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, देश की दोनों प्रमुख पार्टियों ने मिलकर संविधान को जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी संविधान बना दिया। सत्ता और विपक्ष की अंदरूनी मिलीभगत से जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक किया जा रहा।  

नहीं देना चाहते आरक्षण 
मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा-कांग्रेस आरक्षण समाप्त करना चाहते हैं। एससी, एसटी और आदिवासियों को संविधान का लाभ नहीं देना चाहते। 

5379487