Logo
Chandauli News: यूपी के चंदौली में सूर्यमणि तिवारी व उनके समर्थकों ने शुक्रवार, 6 सितंबर को विजिलेंस विभाग के सिपाही और ड्राइवर से मारपीट कर उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाकर थाने ले गए थे। अलीनगर पुलिस ने 22 के खिलाफ FIR की है।

Chandauli News: यूपी के चंदौली में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम से मारपीट और जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। मामले में सूर्यमणि तिवारी समेत 22 लोगों के खिलाफ अपहरण व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा था। 

दरअसल, सूर्यमणि तिवारी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। शुक्रवार को उन्होंने विजिलेंस विभाग के सिपाही और ड्राइवर से मारपीट कर उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाकर अलीनगर थाने ले गए थे। सूर्यमणि तिवारी ने इस दौरान बिजली उपभोक्ताओं से वेजा वसूली करने का आरोप लगाया था। 

पुलिस ने सूर्यमणि समेत उनके 22 समर्थकों के खिलाफ अपहरण और मारपीट कर केस दर्ज किया है। सूर्यमणि तिवारी ने इस पर सफाई देते हुए कहा, किसी भाजपा कार्यकर्ता ने मारपीट नहीं की है। अधिकारी बिजली कनेक्शन चेकिंग के बाद रिश्वत की डिमांड कर रहे थे। उपभोक्ताओं को इसके लिए ऑफिस में बुलाया था। 

यह भी पढ़ें: भीषण हादसा: लखनऊ में तीन मंजिला इमारत गिरी; 8 की मौत, 25 से अधिक लोग जख्मी

सूर्यमणि के मुताबिक, विजिलेंस विभाग के कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली की सूचना मिलने पर कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मैं मौके पर गया था, लोग नाराज थे और मारपीट करने लगे। हम तो दोनों कर्मचारियों को वहां से बचाकर अपनी गाड़ी में बैठाकर सुरक्षित थाने पहुंचाया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

यह भी पढ़ें: भीख न देने पर चाकू से हमला: बिजनौर में भिखारी के हमले से युवक को आईं गंभीर चोट, दशहत में लोग

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकारी कर्मचारियों से मारपीट के इस मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। X पर वीडियो शेयर कर अखिलेश ने लिखा-भाजपा सरकार का यह पुलिस के प्रति जीरो टालरेंस है। भाजपाइयों ने पुलिस का अपहरण कर लिया। अब क्या पुलिसवालों को एफ़आइआर लिखवाने भाजपा के मुख्यालय जाना पड़ेगा। बस यही दिन देखने को बाक़ी हैं। 

5379487