Logo
CM Yogi Cabinet Meeting: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई। लखनऊ के लोकभवन में घंटेभर से ज्यादा चली कैबिनेट बैठक में दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे।

CM Yogi Cabinet Meeting: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के बाद   शनिवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई। लखनऊ के लोकभवन में घंटेभर से ज्यादा चली कैबिनेट बैठक में दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे। दोनों दिल्ली में हैं। पीएम मोदी की शपथ के बाद लखनऊ लौटेंगे। लखनऊ के लोकभवन में हुई बैठक में सीएम ने मंत्रियों के विभागों के कामकाज की समीक्षा की।  सहयोगी दलों की तरफ से आशीष पटेल, ओम प्रकाश राजभर संजय निषाद और अनिल कुमार बैठक में मौजूद रहे।   

बिजली कटौती में सुधार लाने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों को जनता के प्रति जवाबदेही बढ़ाने के निर्देश दिए। सीएम ने मंत्रियों से कहा कि जनसुनवाई में कोताही न बरतें। बिजली कटौती में सुधार लाने के लिए ऊर्जा मंत्री को निर्देश दिए। इसके साथ ही जिन विभागों में भ्रष्टाचार की शिकायत ज्यादा आ रही हैं उन शिकायतों के निस्तारण के भी निर्देश दिए।

एक दिन पहले सीएम ने की थी बैठक
लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर भाजपा चल रही थी, लेकिन 29 सीटों का बड़ा नुकसान हुआ है। पार्टी 62 से सिमटकर 33 सीटों पर आ गई है। वोट शेयर भी 8.63% घटकर 41.37% हो गया है। इसके बाद से योगी सरकार सीटों के नुकसान पर मंथन कर रही है। 1 दिन पहले मुख्यमंत्री ने दिल्ली से लौटते ही अधिकारियों के साथ बैठक की थी। कानून व्यवस्था सख्त करने के निर्देश दिए थे। साथ ही विभागों में खाली पदों को भरने के निर्देश दिए थे।

यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने और गुड गवर्नेंस पर चर्चा 
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने और गुड गवर्नेंस पर चर्चा हुई। सभी मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी का निर्वाह करने, प्रभार जनपदों और क्षेत्र पर ध्यान देने को कहा है। विभाग में बेस्ट परफार्मेंस के निर्देश दिए गए। बैठक में पहुंचे मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि कांग्रेस-सपा ने झूठ बोला है। टनाटन 1 लाख रुपए देने की बात कही। अब टनाटन लोग कांग्रेस कार्यालयों पर पैसे मांगने पहुंच रहे हैं। अब कहां से देंगे? संजय निषाद ने लोकसभा में खराब प्रदर्शन पर कहा कि कहां गलतियां हुईं, इस पर बैठकर चर्चा होगी। सुधार किया जाएगा। 

5379487