Logo
Farmers Protest in UP: मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों ने तोड़ी पुलिस की बैरिकेडिंग, ट्रैक्टरों सवार होकर मेरठ कलेक्ट्रेट पहुंच गए सैकड़ों किसान  

Farmers Protest in Muzaffarnagar UP: न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित अन्य मांगों को लेकर पंजाब से लेकर दिल्ली तक किसान आंदोलित हैं। बुधवार को पंजाब के किसान बुल्डोजर और अन्य जरूरी सामान लेकर दिल्ली बार्डर की ओर कूच कर रहे हैं।  हरियाण पुलिस ने इन्हें रोका तो यूपी के किसान ट्रैक्टर मार्च करने लगे। इस दौरान यूपी के मुजफ्फरनगर में किसानों की पुलिस से झड़प हो गई। 

धरने पर बैठ गए टिकैत
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किए जा रहे ट्रैक्टर मार्च को पुलिस ने रोका तो कुछ वह धरने पर बैठ गए। और बड़े आंदोलन का इशारा करते हुए कहा, किसान तैयारी करें। इस बीच कुछ किसान बैरीकेटिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे, जिस कारण पुलिस से झड़प हो गई। 

शामली में महापंचायत, बड़े आंदोलन का इशारा 
किसान नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन की घोषणा एक दिन पहले की थी। शामली जिले जिजौला कस्बे में हुई किसान मजबूर महापंचायत में चौधरी राकेश टिकैत ने कहा था कि हम नसल और फसल बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। 21 फरवरी को सभी किसान ट्रैक्टरों के साथ मार्च करेंगे। जिला मुख्यालयों पर कोई काम नहीं होगा। 
पंजाब-हरियाणा बार्डर पर सरकार के रवैये पर जताई नाराजगी
भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि भाकियू के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी ट्रैक्टर मार्च में शामिल हैं। उन्होंने कहा, एमएसपी और किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम है। पूरे देश का किसान एकजुट है। हम अपने हक अधिकार के लिए दिल्ली क्या कहीं भी जाने को तैयार हैं। पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों के साथ पुलिस के रवैये पर नाराजगी जताई है। कहा, इस आंदोलन का समर्थन यूपी के किसान भी करेंगे, क्योंकि यह हमारे भविष्य के रक्षा की लड़ाई है।
5379487