Logo
Uttar Pradesh News: मथुरा में नवरात्रि में कुट्टू के आटा से बने पदार्थ खाने से बुधवार को करीब 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। इसकी जानकारी लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। 

Uttar Pradesh News: मथुरा में नवरात्रि में कुट्टू के आटा से बने पदार्थ खाने से बुधवार को करीब 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। इसकी जानकारी लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। 

यह मामला मथुरा जिले के कई गांवों का है। जिसमें फूड पॉइजनिंग के मामले की जैंत थाना क्षेत्र के बाटी गांव से सूचना आई। जिसके बाद करीब एक-एक करके तीस फूड पॉइजनिंग के शिकार होने की जानकारी मिली। जिसे आनन-फानन में निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कई गांवों को मिलाकर 50 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की खबर है।

स्वास्थ्य विभाग की कई टीमें पहुंची मौके पर
फूड पॉइजनिंग का शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं हुई हैं। बाटी गांव में मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद अडिग और विकास नगर से मरीज आने लगे। दोनों गांव से भी 20 से ज्यादा लोग बीमार पाए गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर स्वास्थय विभाग की कई टीमें भेजी गई हैं।

उल्टी और दस्त की शिकायत 
सीएमओ ऑफिस के नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया कि कई गांवों से काफी संख्या में मरीज आ रहे हैं। सूचना मिलने के बाद कई टीमों को जांच के लिए भेज दिया गया है। जो बीमार होकर अस्पताल पहुंचे हैं। उनका इलाज किया जा रहा है। अडिग गांव से आए मरीजों को सबसे ज्यादा उल्टी और दस्त की शिकायत है।

नवरात्रि में खाने से बीमार होने की आशंका
जानकारी के अनुसार फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए लोग नवरात्रि में कुट्टू के आटा से बने पदार्थ खा लिए थे। जिसके कारण ऐसी स्थिति निर्मित हुई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम बीमारों को इलाज देने में जुटी हुई है।

5379487