Logo
Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार, 13 अक्टूबर को पुलिस और नरसिंहानंद के समर्थकों में तीखी नोकझों हुई। यति समर्थकों ने डासना देवी मंदिर के पास पंचायत बुलाई थी, लेकिन पुलिस ने लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर को रोक लिया।  

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस और यति नरसिंहानंद के समर्थकों में तीखी नोकझों हुई है। डासना देवी मंदिर के पास यति नरसिंहानंद के समर्थकों ने पंचायत बुलाई थी। इसमें शामिल होने आए लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर को भी पुलिस ने रोक लिया। इस पर उनके समर्थक हंगामा करने लगे। 

पंचायत में आए लोगों पर लाठीचार्ज 
गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के कुछ समर्थकों को भी हिरासत में लिया है। जिसे लेकर पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। माहौल  बिगड़ता देख पुलिस ने अतिरिक्त बल तैनात किया। इस दौरान मंदिर जाने वालों पर भी लाठी चार्ज किया गया है। 

BJP विधायक का हाइवे पर धरना 
लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी डासना देवी मंदिर स्थित पंचायत में शामिल होने आ थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें भी रोक लिया। इस कार्रवाई के विरोध में विधायक गुर्जर और हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने हाईवे पर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने मंदिर जाने से रोक दिया। 

पैगम्बर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी
दरअसल, यति नरसिंहानंद सरस्वती ने पिछले दिनों पैगम्बर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इस कार्रवाइ से हिंदू संगठनों में आक्रोश है। गत दिनों गाजियावाद से लगे कुछ गांवों के प्रधान और हिंदू संगठनों ने पंचायत का आह्वान किया था। 

यह भी पढ़ें: Controversial Remark: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद हिरासत में, कई राज्यों में FIR

लाखों लोगों के पहुंचने का दावा
पंचायत की सूचना लगते ही पुलिस ने मंदिर के आसपास भारी बल तैनात कर दिया और लोगों को मंदिर जाने से रोकने लगी। लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लाखों लोगों के पहुंचने का दावा किया था। उनके बयान के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और पंचायत में शामिल होने वाले लोगों को रोकने लगी। 

यह भी पढ़ें: नरसिंहानंद मामले में CM योगी की सख्त चेतावनी: कहा-आस्था से खिलवाड़ और उसके नाम पर अराजकता बर्दाश्त नहीं 

DM से मिलने पर FIR
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा, हिंदू संगठन और मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने जिला अधिकारी से मिले थे, लेकिन पुलिस ने उन पर केस दर्ज कर लिया। इससे पहले उन्होंने पुलिस कमिश्नर से भी मिलने गए लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 

 

 

5379487