Logo
Ghazipur Encounter: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस ने मंगलवार (24 सितंबर) सुबह बदमाश मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर कर दिया। 19-20 अगस्त को उसने आरपीएफ जवान जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या कर दी थी।

Ghazipur Encounter: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस ने कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या के आरोपी मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर कर दिया। यूपी STF की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस ने बदमाश को पकड़ने मंगलवार सुबह ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान उसे गोली लग गई। घायल अवस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जाहिद पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। 

मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों की गैंग से जुड़ा था। 19-20 अगस्त की रात में बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उसने आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या कर ट्रेन से फेंक दिया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था। सोमवार रात गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र में जाहिद के मौजूदगी की सूचना मिली तो नोएडा एसटीएफ ने गाजीपुर पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया। जिसमें आरोपी मारा गया। 

RPF जवानों को चलती ट्रेन से फेंक दिया था
यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश के मुताबिक, आरपीएफ के कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार 19-20 अगस्त की रात बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (15631) में अवैध शराब तस्करी रोकने का प्रयास कर रहे थे। इससके लिए वह शराब तस्करों से भिड़ गए, लेकिन शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबल की बेरहमी से पिटाई करते हुए उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया था। लिहाजा, दोनों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर का इतिहास: किसकी सरकार में सर्वाधिक हुए एनकाउंटर...योगी, मायावती या मुलायम? जानें

अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के मामले
एनकाउंटर में मारा गया मोहम्मद जाहिद पटना (बिहार) के फुलवारी शरीफ का रहने वाला था। उसके खिलाफ अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी। यूपी एसटीएफ ने मंगलवार सुबह गाजीपुर के दिलदारनगर में उसे घायल कर दबोच लिया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आरोपी के कब्जे से 32 बोर की अवैध पिस्टल, दो खोखा कारतूस और एक बैग शराब मिली है। 

यह भी पढ़ें: सुल्तानपुर डकैती: मंगेश यादव के बाद अनुज सिंह का एनकाउंटर, उन्नाव मुठभेड़ में भाग निकला एक बदमाश

6 आरोपी गिरफ्तार
आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में पुलिस 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें पटना के बिहटा निवासी प्रेमचंद वर्मा 28 अगस्त को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुआ था। विनय, पंकज, बिलेंद्र पासी, रवि कुमार और रवि पुत्र बिंदेश्वरी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। मोहम्मद जाहिद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। 

5379487