Logo
Goods Train Derailed in Amroha: मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ जा रही मालगाड़ी अमरोहा रेलवे स्टेशन के नजदीक पलट गई। 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे से दिल्ली-लखनऊ रेल लाइन बाधित हो गई है। यह हादसा अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास कल्याणपुरा रेलवे फाटक के पास हुआ है।

Goods Train Derailed in Amroha: गोंडा के बाद शनिवार (20 जुलाई) को अमरोहा में भी बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ जा रही मालगाड़ी अमरोहा रेलवे स्टेशन के नजदीक पलट गई। 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे से दिल्ली-लखनऊ रेल लाइन बाधित हो गई है। यह हादसा अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास कल्याणपुरा रेलवे फाटक के पास हुआ है।

 

दो डिब्बों में भरा था केमिकल
मालगाड़ी के 10 डिब्बे पलटे हैं। जिसमें दो डिब्बों में केमिकल भरा हुआ है, जबकि आठ डिब्बे खाली बताई जा रहे हैं। तेज धमाके के साथ हादसा हुआ तो स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। अधिकारियों को आने का सिलसिला शुरू हो गया है। मालगाड़ी पलटने का हादसा कैसे हुआ, ये अभी स्पष्ट नहीं है।

रेलवे ट्रैक पूरी तरह से बाधित
इस मामले में अमरोहा रेलवे स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक पूरी तरह से बाधित हो गया। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया। कई ट्रेनों को रास्ते में ही रुकवाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

दो दिन पहले ही गोंडा में हुआ था ट्रेन हादसा
बता दें कि 2 दिन गुरुवार को गोंडा में ट्रेन हादसा हो गया था। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरे थे। इनमें 5 एसी कोच, एक जनरल डिब्बा और पेंट्री भी शामिल थे। गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि अब तक 4 यात्रियों की मौत हो चुकी है और 32 घायल हैं। घायलों में से करीब छह की हालत गंभीर है।

5379487