Logo
Hathras Satsang Incident: पद्मविभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बताया कि सूट-बूट पहनकर प्रवचन देने की परंपरा नहीं है। यह साकार नारायण हैं तो सत्संग में इतने लोग कैसे मर गए। इन्हें जेल भेजकर उम्रकैद की सजा देनी चाहिए।

Hathras Satsang Incident: हाथरस हादसे में 121 से ज्यादा मौतों से देशभर में हड़कंप है। प्रशासन की जांच में चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बाबा के सेवादार घायलों की मदद से गांव वालों को रोक रहे थे। समय पर उन्हें अस्पताल नहीं पहुंचाने दिया। वहीं, जगतगुरु रामभद्राचार्य ने बाबा को जेल भेजे जाने की मांग की है।  

पद्मविभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा, सत्संग में सूट-बूट पहनकर प्रवचन देने की परंपरा नहीं है। यह साकार नारायण हैं तो सत्संग में इतने लोग कैसे मर गए। भोली भाली जनता को गुमराहकर परिवार उजाड़ दिए। सरकार कठोर कार्रवाई करते हुए तुरंत गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा जाना चाहिए। साथ ही आजीवन कारावास दिलाना चाहिए।  

सेवादारों ने नहीं करने दी पीड़ितों की मदद 
सिकंदराराऊ तहसील के फुलरई गांव में जब सत्संग में भगदड़ मची तो बाबा के सेवादार पीड़ितों की मदद करने की बजाय उसमें बाधक बन रहे थे। हादसा के बरई सहायपुर, फुलरई, बमनहार, गड़िया, मुगलगढ़ी सहित अन्य गांवों के लोग भागकर मदद के लिए पहुंचे, लेकिन सेवादार घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचाने दिया। गांव वालों को ही वहां से दूर कर दिया। 

एम्बुलेंस नहीं बुलाने दी 
सत्संग में भगदड़ व चीख-पुकार सुन खेतों से भागकर घटन स्थल पर पहुंचे बरई सहायपुर के वीकेश, राजकुमार व श्याम बृजेश सहित अन्य लोगों ने गड्ढे में गिरे कुछ लोगों को निकालकर खेत में लिटा दिया और एम्बुलेंस की व्यवस्था करने लगे, लेकिन बाबा के सेवादारों ने उन्हें रोक दिया। 

सेवादार बोले-हवा लगेगी तो ठीक हो जाएंगे लोग 
बाबा हरि नारायण के सेवादारों का कहना था कि गिरे पड़े लोगों के आसपास कोई न आए। खुली हवा मिलेगी तो वह सब ठीक हो जाएंगे। कुछ देर तक तो लोग दूर खड़े देखते रहे, लेकिन जब ग्रामीणों की भीड़ बढ़ी तो उन्होंने न सिर्फ सेवादारों को हड़काया, बल्कि हाइवे से गुजर रहे वाहनों को रोककर लोगों को अस्पताल पहुंचाया। 

मदद से नहीं रोकते तो बच जाती जान 
प्रत्यक्षदर्शी विकेश ने बताया, सेवादार मदद से नहीं रोकते तो घायल जल्द अस्पताल पहुंच जाते और समय पर उपचार मिलने से उनकी जान बच जाती। एसडीएम ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है। 

5379487