Logo
CUET Exam Kanpur: कॉलेज प्रबंधन की मानें तो भूलवश अंग्रेजी माध्यम के प्रश्न-पत्र हिंदी माध्यम के छात्रों को वितरित कर दिए गए। शाम की पाली के छात्र परीक्षा नहीं दे सके। एनटीए से बात कर दोबारा एक्जाम कराने नई तिथि घोषित की जाएगी।

CUET Exam Kanpur: कानपुर में बिठूर में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) में हिंदी माध्यम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का प्रश्न-पत्र बांट दिया गया। जिसे लेकर छात्रों ने हंगामा कर दिया। विरोध प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों को परीक्षा हाल में बंद कर दिया गया, जिससे कई लोग एक्जाम से वंचित हो गए। 

प्रदर्शनकारी छात्रों ने खिड़की के कांच तोड़कर बाहर निकले। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने परीक्षार्थियों को समझाने का प्रयास किया। इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर ने दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद परीक्षार्थी शांत हुए। फिलहाल, मामले की जांच के लिए कमेटी गिठत की गई है। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के सिटी कोआर्डिनेटर बलविंदर सिंह ने भी आश्वस्त किया है कि छात्रों का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। सेंटर की गलती से यह स्थिति बनी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को रिपोर्ट भेज दी गई है। 

5379487