Logo
Bijnor Train Accident: उत्तरप्रदेश में एक और बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। बिजनौर में 25 अगस्त को किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इंजन 13 बोगियों को लेकर 4 किमी आगे निकल गया। 8 डिब्बे पीछे छूट गए। यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

Bijnor Train Accident: 80 की रफ्तार से दौड़ रही किसान एक्सप्रेस बिजनौर में 25 अगस्त को दो हिस्सों में बंट गई। इंजन 13 बोगियों को लेकर 4 किमी आगे निकल गया। 8 डिब्बे पीछे छूट गए। हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। ट्रेन के कोच में सैकड़ों यूपी पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी और यात्री थे। रेलवे पुलिस ने चार बसों से यूपी पुलिस अभ्यर्थीयों को बरेली के लिए रवाना किया। गनीमत रही कि कोई भी यात्री चोटिल नहीं हुआ। हादसा मुरादाबाद के आगे स्योहारा और धामपुर स्टेशन के बीच रविवार सुबह 4 बजे हुआ। 

कपलिंग टूटने से हुआ हादसा 
झारखंड के धनबाद से किसान एक्सप्रेस (13307)पंजाब के फिरोजपुर जा रही थी। मुरादाबाद के आगे स्योहारा और धामपुर स्टेशन के बीच चकरामल गांव के पास S3-S4 डिब्बे को जोड़ने वाली बोगी की कपलिंग टूटने से हादसा हो गया। गार्ड ने ड्राइवर और अफसरों को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में रेलवे टीम मौके पर पहुंची। 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बों को ट्रेन से जोड़ा। S4 बोगी को टेक्निकल समस्या के चलते रोक लिया है।

कई ट्रेनों को घंटों तक रोका 
ट्रेन में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्‍यर्थी बड़ी संख्या में थे। हादसे के बाद रेलवे पुलिस ने तत्‍काल चार बसें बुलाकर अभ्यर्थियों को बरेली भिजवाया। हादस के कारण घंटों रेलवे मार्ग बाधित रहा। जननायक एक्सप्रेस ट्रेन, हबीबवाला और पंजाब मेल को धामपुर रेलवे स्‍टेशन पर दो घंटे तक रोका गया। 

हादसे के बाद टूटी यात्रियों की नींद, मची अफरा-तफरी
हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री सो रहे थे। जैसे ही डिब्बे अलग हुए तो अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों और पुलिस अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर अफसर पहुंचे। किसी तरह से यात्रियों को शांत कराया। वैन और बसों से अभ्यर्थियों को भेजा गया।  

शुक्र है पीछे कोई ट्रेन नहीं थी
रेलवे अफसरों का कहना है कि टेक्निकल फॉल्ट के चलते ट्रेन दो भागों में बंट गई। गनीमत रही कि किसान एक्‍सप्रेस ट्रेन के पीछे कोई अन्‍य ट्रेन नहीं आ रही थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे इस घटना की जांच में जुट गया है। यात्रियों को भी सुरक्षित गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया है।  

साबरमती के 25 डिब्बे पटरी से उतरे थे 
हाल ही में 17 अगस्त को कानपुर  में गोविंदपुरी स्टेशन के आगे होल्डिंग लाइन के पास साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती ट्रेन के 25 डिब्बे पटरी से उतरे थे। हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई थी, लेकिन यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

5379487