Logo
Rahul Gandhi Deoria rally: उत्तर प्रदेश की देवारिया लोकसभा सीट में 1 जून को लोकसभा चुनाव है। सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी अखिलेश सिंह के समर्थन में सभा संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी बायोलॉजिकल नहीं, वह ऊपर से टपके हैं।

Rahul Gandhi Deoria rally: उत्तर प्रदेश के देवरिया चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, हम सब लोग बायोलॉजिकल हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी जी बायोलॉजिकल नहीं हैं। वह ऊपर से टपके हैं। परमात्मा ने उन्हें अंबानी और अडानी की मदद के लिए भेजा है, लेकिन 'परमात्मा' ने किसानों और मजदूरों की मदद के लिए उन्हें नहीं भेजा, यह कैसे 'परमात्मा' हैं? 

राहुल बोले-दो विचारधारा के बीच का चुनाव

  • उत्तर प्रदेश की देवारिया लोकसभा सीट में 1 जून को लोकसभा चुनाव है। यहां से इंडिया गठबंधन से अखिलेश सिंह उम्मीदवार बनाए गए हैं। अखिलेश के समर्थन में आयोजित रैली में राहुल गांधी ने मोदी और मीडिया की जुगलबंदी पर भी सवाल उठाए। कहा, अखिलेश जी से उल्टे-सीधे सवाल होते हैं और मोदी जी से पूछा जाता है कि आम कैसे खाते हो।  
  • राहुल गांधी ने कहा, मैं हिंदुस्तान के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि संविधान की रक्षा के लिए INDIA गठबंधन जान की बाजी लगा देगा, लेकिन इसे खत्म नहीं होने देगा।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बांसगांव में कहा, नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी दी, आपको बेरोजगार किया। हम 30 लाख सरकारी नौकरी देंगे, हर साल बैंक खाते में 1 लाख रुपए यानी साढ़े आठ हजार रुपए महीने देंगे।  
  • राहुल गांधी ने कहा, यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनावहै। एक तरफ INDIA गठबंधन और दूसरी तरफ वह लोग हैं, जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं। BJP नेता कहते हैं कि जैसे ही उनकी सरकार आएगी, वह संविधान खत्म कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आपकी सरकार आएगी ही नहीं। 

आगामी पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है
देवरिया की सभा को अखिलेश यादव ने भी संबोधित किया। कहा, यह चुनाव सिर्फ आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण है। रोटी, कपड़ा और मकान मिल रहा है, लेकिन इन सबके पहले हमें संविधान बचाना है। अखिलेश ने कहा, बहुत हुई मन की बात, अब होगी संविधान की बात। 

भाजपा ने दलितों आदिवासियों का आरक्षण छीना 
अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा ने पिछड़े, दलितों आदिवासियों का आरक्षण छीना है। दलित और आदिवासी युवा सामान्य मेरिट में आते थे तो जनरल कटेगरी में नौकरी मिल जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होता। 50 परसेंट में EWS भी है और धर्म भी है। आप विचार करिए धर्म के आधार पर किसने किसको कितना आरक्षण दिया है।

5379487