Logo
Mathura Kumar Vishwas: कवि कुमार विश्वास ने सोमवार (7 अक्टूबर) रात मथुरा वृंदावन पहुंचकर के बांकेबिहारी के दर्शन किए। कहा, काशी, अयोध्या और मथुरा सनातन आस्था के मूल बिंदु हैं। रामलला की तरह कान्हां भी अपने जन्मस्थान पर विराजेंगे।

Mathura Kumar Vishwas: कवि कुमार विश्वास ने मथुरा स्थित भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान को लेकर बड़ी बात कही है। सोमवार रात वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन के बाद कुमार विश्वास ने मीडिया से बात की। कहा, विधर्मी लुटेरों के कारण पहले जो अपकर्म हुए हैं, उसके लिए शुद्धीकरण होना चाहिए। 

कुमार विश्वास ने पैगंबर मोहम्मद पर यति नरसिंहानंद की टिप्पणी और विरोध प्रदर्शन पर भी प्रतिक्रिया दी है। कहा, सनातन धर्म समाज को आदर करना सिखाता है। हमारी भारतीयता बहुत विराट है। 

कुमार विश्वास ने कहा, काशी, अयोध्या और मथुरा सनातन आस्था के मूल बिंदु हैं। यह बात दूसरे पक्ष (मुस्लिम पक्ष) को समझना चाहिए। जिस तरीके से सालों संघर्ष के बाद अयोध्या में रामलला का दिव्य मंदिर बना है, वैसे ही मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण की अपने जन्मस्थान में विराजेंगे। 

कुमार विश्वास ने कहा, मैं चाहता हूं कि दूसरा पक्ष समझे और बिना कोर्ट केस व राजनीतिक दबाव में निर्णय ले। उनका यह प्रयास सांप्रदायिक सद्भाव के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा, जिस तरह भगवान राम को हमने उन्मुक्त भाव के साथ बैठे देखा, जल्द ही भगवान श्रीकृष्ण को पूरे परिसर में विराजमान होते देखेंगे।

5379487