Logo
Pratapgarh Crime News: उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। जमीन विवाद को लेकर 3-4 लोगों ने मदरसा के संचालक मौलाना की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना से पूरे इलाके में आक्रोश है।

Pratapgarh Crime News: जमीन विवाद को लेकर 3-4 लोगों ने मदरसा के संचालक मौलाना की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए लोग सड़क पर जाम लगाकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंची। लोगों को समझाने की कोशिश की तो गांव वाले पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। देखते-देखते बवाल हो गया। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। हालात बिगड़ता देख 8 थानों की फोर्स पहुंची और भीड़ को खदेड़ा। पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। घटना प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव की है।

जानें पूरा मामला 
जेठवारा थाना के सोनपुर में मौलाना फारूक (60) शहर के मऊहार गांव में मदरसा चलाते थे। शनिवार को फारूक अपने गांव आए थे। उनका गांव के लोगों से पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। सुबह बदमाशों ने मौलाना फारूक को उनके घर के पास ही रोक लिया। उधार दिए पैसे उनसे मांगने लगे। मौलाना ने उनसे और समय मांगा, तो आरोपी पैसे के बदले जमीन मांगने लगे।

एनकाउंटर की मांग को लेकर हंगामा 
आरोपी फीता लेकर मौलाना फारूक की जमीन नापने लगे। इस बात का मौलाना ने विरोध किया। इस पर आरोपियों ने उन पर फावड़े और रॉड से हमला कर दिया। आरोपियों ने सरेआम मौलाना की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद मौके से फरार हो गए। शोर सुनकर गांव के लोग पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने हत्या के बदले एनकाउंटर की मांग करते हुए बवाल शुरू कर दिया।

आरोपियों के घर पर पथराव 
घटना के बाद स्थिति बेकाबू हो गई है। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों के घर पर पथराव किया। दरवाजा तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की।आक्रोशित ग्रामीण आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हैं। पुलिस को शव नहीं उठाने दे रहे हैं। पुलिस फोर्स ने उग्र भीड़ को रोकने का प्रयास किया और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर-बितर किया। एसपी के काफी समझाने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

5379487