Logo
Mayawati on Congress: बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार, 10 सितंबर को X पर 5 पोस्ट कर कांग्रेस को आरक्षण विरोधी बताया। कहा, राहुल गांधी अमेरिका में आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं, लेकिन यहां सत्ता का सपना देख रहे हैं।

Mayawati on Congress: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को आरक्षण विरोधी बताया है। कहा, उसके नेता सत्ता प्राप्त करने के लिए आरक्षण और जातीय जनगणना की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस सालों तक सरकार में रही, न ओबीसी आरक्षण लागू किया और न ही जातीय जनगणना कराया। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने X पर एक के बाद एक 5 पोस्ट कर कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाए हैं। कहा कांग्रेस पार्टी लंबे समय तक केन्द्र की सत्ता में रही,  लेकिन उनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया। न ही जातीय जनगणना कराया। इसकी आड़ में कांग्रेस के नेता सत्ता का सपना देख रहे हैं। यह आगे भी कभी जातीय जनगणना नहीं करा पाएंगे। इनके नाटक से सचेत रहना होगा। 

मायावती ने बताया कि कांग्रेस के सर्वेसर्वा राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा है कि भारत जब बेहत्तर स्थिति में होगा तो हम SC, ST और OBC का आरक्षण समाप्त कर देंगे। स्पष्ट है कि कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के षडयंत्र में लगी है।

बाबा साहेब ने छोड़ दिया था मंत्री पद
मायावती ने आरक्षित वर्ग के लोगों को सचेत करते हुए कहा, सत्ता में आते ही कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म कर देगी। इससे सजग रहें। बसपा सुप्रीमो ने कहा, कांग्रेस शुरू से आरक्षण-विरोधी सोच वाली पार्टी है। केन्द्र की सत्ता में रहते जब आरक्षण कोटा पूरा नहीं किया, तभी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। 

जातिवाद के समूल नष्ट होने तक मिले आरक्षण 
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, देश में जब तक जातिवाद जड़ से खत्म नहीं हो जाता, तब तक भारत की स्थिति बेहतर होने के बावजूद इन वर्गों की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक हालत बेहतर होने वाली नहीं है। इसलिए जातिवाद के समूल नष्ट होने तक आरक्षण जारी रखना जरूरी है। 

5379487