Logo
UP Weather: यूपी के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार से कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में अगले तीन दिनों तक मानसूनी बारिश की संभावना जताई है।

UP Weather: यूपी के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार से कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में अगले तीन दिनों तक मानसूनी बारिश की संभावना जताई है। दक्षिण-पश्चिमी में अधिक बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं लू का प्रकोप लगभग पूरी तरह से समाप्त हो गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3-4 दिनों में मानसून आने की संभावना है। सोमवार 24 जून से बारिश में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं 26 जून के आसपास भारी होने की संभावना है। इस दौरान बादलों की आवाजाही और वज्रपात होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है।

अच्छी बारिश होने की संभावना
मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक जून के आखिरी सप्ताह से मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना है। बारिश के दौरान ला निना और अल निनो का प्रभाव भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। रविवार से उत्तर पश्चिमी हवाएं बहुत धीमी गति से चल रही हैं। जिसकी वजह से अगले दो दिनों तक कुछ इलाकों में दोपहर के समय तेज धूप बनी रहेगी, लेकिन मानसूनी बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिल सकती है।

जानिए कहां कितनी हुई बारिश
प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में हल्की बारिश हुई। बलिया में 3.2 मिमी. , बांदा 27.2, सुल्तानपुर 5.3, वाराणसी 0.5, अलीगढ़ 0.3, जालौन 9.3, बरेली 0.8, आगरा 0.3, सोनभद्र 13.1, महोबा 2.1, झांसी 8.4, मुजफ्फरनगर 0.6, हमीरपुर 14.2 और ललितपुर में 8.4 मिमी. बारिश दर्ज की गई है। 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
सोमवार से कई जिलों में बारिश की संभावना है, इसको लेकर मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है। जिसमें प्रदेश के बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, कौशांबी, प्रयागराज, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज सिद्धार्थनगर, नगर, गाजीपुर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखीमपुरखीरी, फर्रुखाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, झांसी और ललितपुर के जिले शामिल हैं।

5379487