Logo
UP International Trade Show: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 5 दिवसीय इंटरनेशनल ट्रेड-शो आयोजित है। बुधवार (25 September) से 29 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। इसमें यूपी के प्रमुख उत्पादों और संस्कृति का प्रदर्शन किया जाएगा।

UP International Trade Show: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुधवार (25 September) को इंटरनेशनल ट्रेड-शो का रंगारंग आगाज हुआ। गौतमबुद्ध नगर के इंडिया एक्सपो मार्ट में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रेड शो का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नदगोपाल नंदी भी मौजूद रहे। ट्रेड-शो में 3.5 लाख से ज्यादा लोगों पहुंचने का अनुमान है। पुलिस ने सेफ्टी और ट्रैफिक का विशेष इंतजाम किया है।  

उत्तर प्रदेश के इंटरनेशनल ट्रेड-शो में 72 देशों के 350 से ज्यादा क्रेताओं ने पंजीयन कराया है। दुनियाभर के लोग अगले 5 दिन तक मेले में यूपी के उद्यमियों और कारीगरों का हुनर देखेंगे। ट्रेड-शो में क्यूआर कोड से एंट्री होगी। जबकि, इससे जुड़ी जानकारी मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराई गई है। ट्रेड शो का समापन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल 29 सितंबर 2024 को करेंगे। इसमें यूपी के क्राफ्ट, कुजीन और कल्चर से परिचित कराया जाएगा। यूपी के उत्पादों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। पार्टनर कंट्री के तौर पर इस बार वियतनाम भी ट्रेड शो में शामिल होगा। 

ट्रेड शो का टाइम टेबल
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड-शो में 2500 स्टॉल्स और प्रदर्शनियां लगाई गई हैं। 27 सितंबर को खादी फैशन-शो है। यूपी के परंपरागत परिधान भी फैशन-शो के जरिए प्रदर्शित किए जाएंगे। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक प्रतिदिन बिजनेस आवर्स होंगे। शाम 3 बजे से रात 10 बजे तक यह पब्लिक के लिए खुला रहेगा। ताकि, लोग यूपी के हस्तशिल्प और ODOP को देख सकें। इसमें बोलीविया, रूस, वियतनाम, वेनेजुएला, मिश्र और कजाकिस्तान के कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। अंकित तिवारी, कनिका कपूर और पलाश सेन यूफोरिया बैंड पर परफॉर्म करेंगे। 

5379487