Logo
PM Narendra Modi Meet Meera Manjhi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां दलित महिला मीरा मांझी से मुलाकात की। मीरा मांझी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10वीं करोड़वीं लाभार्थी है।

PM Narendra Modi Meet Meera Manjhi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां दलित महिला मीरा मांझी से मुलाकात की। मीरा मांझी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10वीं करोड़वीं लाभार्थी है। प्रधानमंत्री ने मीरा मांझी के घर चाय पी। इसके बाद उन्हें 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह का न्योता दिया। 

जब तब जिंदा रहूंगी, यह पल याद रहेगा
पीएम मोदी से हुई मुलाकात के बारे में मीरा मांझी ने बताया कि यह पल जब तक मेरा जन्म रहेगा, तब तक याद रहेगा। पीएम मोदी ने पूछा कि क्या-क्या मिला है? तो उन्हें बताया कि गैस सिलेंडर मिल गया है। पानी फ्री में मिलता है। फिर पीएम ने पूछा कि क्या आपने अपने मन पंसद से घर बनवाया है तो मैंने कहा कि हां वैसा ही बनवाया है। मीरा कहती हैं कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पीएम उनके घर आएंगे। एक घंटे पहले उन्हें बताया गया कि पीएम आएंगे। उन्होंने मेरे बच्चों से शरारत भी की और उन्हें खिलाया भी। करीब 15 मिनट पीएम मोदी हमारे घर में ठहरे। 

Watch Video...

मीरा मांझी के घर में पीएम मोदी मेहमान

Ayodhya
Ayodhya
Ayodhya

दो बच्चों से की मुलाकात, खिंचाई सेल्फी, दिया ऑटोग्राफ
पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए तमाम लोग पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने दो बच्चों से मुलाकात की। एक बच्ची के साथ सेल्फी भी खिंचाई। बच्चे की चित्रकारी को भी देखा। उसने राम मंदिर का चित्र बनाया था। पीएम मोदी ने अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

Ayodhya

पीएम मोदी ने दिए सामाजिक समरसता संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक निषाद परिवार के बीच पहुंचकर खास संदेश दिया। भगवान राम के भव्य मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने देश की तमाम हस्तियों को उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया है। लेकिन पीएम मोदी ने निषाद परिवार को खुद निमंत्रण दिया। भगवान राम और निषाद के बीच बेहद अहम रिश्ता है। भगवान राम जन्म वनवास के लिए जा रहे थे तो केवट ने उन्हें सरयू पार कराई थी। 

वीणा चौक पहुंचे पीएम, गाड़ी से उतरकर लिया जायजा
अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। लेकिन रास्ते में वे वीणा चौक पर रुक गए। वहां उन्होंने गाड़ी से उतरकर वीणा चौक का जायजा लिया। इस दौरान पीएम मोदी का शंखनाद से स्वागत किया गया।

पीएम ने 8 किमी लंबा रोड शो किया
पीएम मोदी ने अयोध्या में 8 किमी लंबा रोड शो किया। रास्ते में सड़क के दोनों किनारों पर भीड़ थी। हर तरफ जय श्री राम के नारे गूंज रहे थे। इसके बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। वहीं, 2 अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। 

CH Govt hbm ad
5379487