Logo
Pran Pratishtha Celebration: अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बाजार में  बूम है। रामचरित मानस और भगवान राम की मूर्तियों की जबरदस्त डिमांड है। गोरखपुर के गीता प्रेस में मानस का स्टाक समाप्त हो गया। 

Pran Pratishtha Celebration: श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्सव का माहौल है। भगवान राम के जीवन और राम मंदिर से जुड़ी स्मृतियों को संजोया जा रहा है। आस्था का असर बाजार में भी दिख रहा है। पूजन सामग्री और प्रसाद से लेकर भगवान मूर्तियों और उनके जीवन पर आधारित रचनाओं की भारी डिमांड है। गोरखपुर के गीता प्रेस में पहली बार रामचरित मानस का स्टाक समाप्त होने को है। सोने चांदी की मूर्तियों के कारोबार में भी बड़ा उछाल आया है। 

मूर्तियों की मांग में 300 फीसदी तक उछाल 
प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान राम की मूर्तियों की भी मांग बढ़ गई है। जयपुर, अहमदाबाद और सूरत के सराफा करोबारियों ने बड़ी संख्या में मूर्तियां डिजाइन की थी, जिन्हें ग्राहकों की डिमांड पर देशभर में भेजा जा रहा है। व्यापारियों की मानें तो मूर्तियों की मांग में 300 फीसदी तक उछाल है। सीधे मूर्तिकारों के पास भी राम, सीता और हनुमान की मूर्तियों के आर्डर मिल रहे हैं। रामलला की मूर्ति के साथ अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति की डिमांड भी बढ़ी है। इस प्रतिकृति को रामभक्त एक दूसरे को उपहार स्वरूप और निमंत्रण पत्र के साथ प्रतिकृति दी जा रही हैं। 
Ram Darbar Moorti
Ram Darbar Moorti
5379487