Logo
Prayagraj Maha Kumbh-2025: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार, 6 अक्टूबर को महाकुंभ-2025 का लोगो, वेबसाइट और एप लांच किया। बताया कि ऐप और वेबसाइट तीर्थयात्रियों के लिए काफी मददगार साबित होंगे।

Prayagraj Maha Kumbh-2025: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ-2025 की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को महाकुंभ-2025 के लोगो का अनावरण कर वेबसाइट और एप लांच किया। बताया, ऐप और वेबसाइट दोनों बहुत मददगार साबित होंगे। तीर्थयात्रियों को इनमें महाकुंभ से जुड़ी हर जरूरी जानकारी मिलेगी। सीएम योगी ने महाकुंभ के तैयारियों की समीक्षा भी की। 

समीक्षा बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थल निरीक्षण किया। साथ ही अफसरों से प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने साधु-संतों से मुलाकात कर जरूरी सुझाव मांगे। बताया कि महाकुंभ 2025 के लोगो का उपयोग महाकुंभ की वेबसाइट और एप सहित अन्य प्रचार माध्यमों में किया जाएगा। साथ ही वेबसाइट में महाकुंभ पहुंचने में मार्गदर्शक का काम करेगी। 

महाकुंभ-2025 की वेबसाइट और ऐप की विशेषताएं

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयाग महाकुंभ-2025 की आधिकारिक वेबसाइट http://kumbh.gov.in और Mahakumbhmela2025 ऐप लांच किया। इनमें महाकुंभ से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध होगी।
  • महाकुंभ ऐप की मदद से श्रद्धालु हवाई, रेल और सड़क मार्ग से प्रयागराज पहुंचने के रूट, समय और संसाधन पता कर सकेंगे। साथ ही प्रयागराज में परिवहन, पार्किंग, घाटों तक पहुंचने और ठहरने संबंधी जानकारी ऐप में उपलब्ध रहेगी।
  • ऐप की मदद से श्रद्धालु मेला क्षेत्र में एक जगह से दूसरी जगह तक बहुत आसानी पूर्वक पहुंच सकेंगे।  

CM ने बड़े हनुमान मंदिर किए दर्शन 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में मां गंगा की आरती की। साथ ही बड़े हनुमान मंदिर पहुंचकर बजरंग बली का आशीर्वाद लिया। उन्होंने साधु संतों से मुलाकात कर धर्म, संस्कृति और अध्यात्म से जुड़े मुद्दे पर संवाद किया। साथ ही महाकुम्भ के लिए जरूरी सुझाव मांगे। 

5379487