Logo
UP Weather: यूपी में मानसून की इंट्री के बाद से लगातार बारिश का दौर जारी है। बुधवार को भी प्रदेश के ज्यादातक जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

UP Weather: यूपी में मानसून की इंट्री के बाद से लगातार बारिश का दौर जारी है। बुधवार को भी प्रदेश के ज्यादातक जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश के अंदर लगातार हुई बारिश की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। 

मंगलवार को भी प्रदेश के अंदर बारिश का दौर जारी रहा, वहीं बुधवार को भी सुबह से ही कई इलाकों में बादलों की आवाजाही लगी है, साथ ही तेज हवा और बारिश की संभावना है। लगातार बारिश की वजह से कई शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है।

कहां कितनी हुई बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कई जिलों में बारिश हुई। जहां बहराइच में 150 मिमी., गोरखपुर में 140, खीरी में 110, सीतापुर में 80 मिमी और श्रावस्ती में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। गर्मी का इंतजार कर रहे लोगों को राहत मिली है।

आज इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है। जिसमें जौनपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गाजीपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, संतकबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, कुशीनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सुल्तानपुर, अयोध्या, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, अंबेडकरनगर, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, पीलीभीत रामपुर और बरेली जिला शामिल है।

यहां का तापमान 30 डिग्री से नीचे रहा
प्रदेश के कई शहरों का तापमान 30 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को गोरखपुर में 28.6 डिग्री, बरेली 28.6, मुरादाबाद 29.6,  बलिया  28.5, शाहजहांपुर    28.8 और चुर्क    में 29.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

jindal steel hbm ad
5379487