Logo
Ayodhya Ram mandir: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा सामरोह के लिए देशभर में उत्सव का महौल है। यहां आने वाले राम भक्तों के लिए सिख समाज लंगर लगाएगा।

Ayodhya Ram mandir : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने लाखों भक्त पहुंचेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट और प्रशासन की ओर रामभक्तों के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा सिख समाज भी यहां लंगार लगाने जा रहा है। निहंग सिखों का एक जत्था बुधवार को लंगर के लिए जरूरी सामग्री लेकर अयोध्या रवाना हो गया है। मप्र भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बुधवार सोशल मीडिया X पर वीडियो जारी कर बताया कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सिख समाज उत्साहित है। इस समारोह में देशभर से सिख समाज के लोग पहुंच रहे हैं। 

दूधेश्वर महादेव का केिया था जलाभिषेक 
पंजाब के निहंग जत्थेदार बाबा हरजीत सिंह सोमवार को सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर पहुंचे थे। भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक और पूजा-अर्चना कर प्रार्थना की थी। पीठाधीश्वर महंत नारायण गिरि ने उनका सम्मान कर नेक कार्य के लिए प्रोत्साहित किया था। जिला रोपड़ के गांव रसूलपुर निवासी जत्थेदार बाबा हरजीत सिंह ने बताया, उनकी ही नहीं बल्कि पूर्वजों की भी भगवान राम के प्रति सच्ची श्रद्धा रही है।  

5379487